अरबपति निवेशक और अकासा एयर के मालिक राकेश झुनझुनवाला का निधन

इंडिया न्यूज़, (Rakesh Jhunjhunwala Passes Away) : ऐस शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला जिन्हें अक्सर भारत के अपने वॉरेन बफे के रूप में जाना जाता है, वहीं उनका 62 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार वह पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहे थे और आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था।

एयरलाइन अकासा एयर के थे मालिक

1985 में सिडेनहैम कॉलेज से स्नातक करने के बाद, उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया और रेखा झुनजुनवाला से शादी की, जो एक शेयर बाजार निवेशक भी हैं। झुनझुनवाला रेयर एंटरप्राइजेज नामक एक निजी स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म चलाते थे। वह भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर के मालिक भी थे, जिसने इस महीने की शुरुआत में भारतीय आसमान में उड़ान भरी थी।

पांच हजार से शुरू किया था अपना सफर

बहुत से लोगों ने सवाल किया कि जब विमानन अच्छा नहीं कर रहा था, तो उन्होंने एक एयरलाइन शुरू करने की योजना क्यों बनाई, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “मैं कहता हूं कि मैं विफलता के लिए तैयार हूं।” वह हमेशा भारत के शेयर बाजार के बारे में उत्साहित थे और उन्होंने जो भी स्टॉक खरीदा वह ज्यादातर मल्टीबैगर में बदल गया। वहीं आपको बता दें स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है। मजेदार है कि इतनी दौलत वाले इंसान का सफर महज 5 हजार रुपये से शुरू हुआ था। सितंबर, 2018 तक यह निवेश बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया था।

Latest news
Related news