होम / पहली पत्नी के मेमोरियल के पास होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार

पहली पत्नी के मेमोरियल के पास होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार

Vishal Kaushik • LAST UPDATED : October 11, 2022, 2:35 pm IST

इंडिया न्यूज,उत्तर प्रदेश, (Mulayam Yadav’s funeral will be held near the first wife’s memorial) : सपा संरक्षक मुलायक सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को सैफई में उनकी पहली पत्नी मालती देवी के मेमोरियल के पास ही होगा । नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। अभी उनकी पार्थिव देह को आखिरी विदाई के लिए यहां के मेला ग्राउंड ले जाया गया है। दोपहर 3 बजे तक यहां आम लोग दर्शन कर सकेंगे। इसके बाद नेताजी का अंतिम संस्कार होगा। अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों के साथ किया जाएगा । वही नेताजी को कन्नौज के फूलों से श्रद्धांजलि दी जा रही है ।

बारिश के बीच रातोंरात बना ऐलेवेटेड प्लेटफॉर्म, पत्नी के मेमोरियल के करीब

मुलायम के अंतिम संस्कार के लिए सैफई में बारिश के बीच प्लेटफॉर्म बनाया। रातोंरात इस प्लेटफॉर्म को बनाने के लिए लोगों और मशीनों ने लगातार काम किया। 50 मजदूर रातभर लगे रहे। मुलायम की पहली पत्नी मालती देवी के मेमोरियल के करीब ही 3 फीट ऊंचा प्लेटफॉर्म बनाया गया है। 30/30 फीट की इस जगह में 10 हजार ईंटें लगाई गई हैं। मालती देवी की 2003 में मृत्यु हो गई थी। मेलाग्राउंड में ही 5 साल पहले तक सैफई महोत्सव होता था।

कन्नौज के फूलों से दी जा रही श्रद्धांजलि

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया जाएगा। कन्नौज के फूलों से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। इत्र नगरी से लकड़ियों और फूलों की खेप लेकर सपा नेता सैफई पहुंच गए हैं।

यह नेता रहेंगे अंतिम संस्कार में मौजूद

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू, भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी और अन्य नेताओं ने अंतिम श्रद्धांजलि दी। भारत जोड़ो यात्रा बीच में छोड़ कर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी सैफई पहुंच सकते हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पश्चिम बंगाल की उट ममता बनर्जी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, खऊव नेता केसी त्यागी और वढ कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

घर के बाहर जमा रहे हजारों कार्यकर्ता

नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए शाम से ही लोग सैफई पहुंचने लगे थे। पार्टी के कार्यकतार्ओं ने कहा कि देर रात करीब 5 हजार लोग उनके घर के बाहर थे। लोगों ने ‘जब तक सूरज-चांद रहेगा, नेताजी का नाम रहेगा’ नारे लगाए। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम ही सैफई पहुंचे और नेताजी को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़े : मोबाइल एप्लिकेशन धोखाधड़ी मामला: कारोबारी नासिर के ठिकानों पर ईडी के छापे, मिला नोटों का अंबार

आरएसएमएसएसबी सीईटी के लिए आनलाइन आवेदन हो रहे शुरु,किन पदों पर होगी भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

दोस्त जो नोट्स बनाते थे उनको सुनकर ही परीक्षा दे आते थे पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव

आरएसएमएसएसबी फोरेस्ट गार्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, कब होगी परीक्षा,जानें

2014 मोदी सुनामी में भी मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी से पांचवी बार जीत दर्ज की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anushka-Virat ने पैपराजी को भेजा गिफ्ट, इस कारण से नोट में कहां धन्यवाद – Indianews
Israel-Hamas War: नागरिकों की मौतों में वृद्धि बिल्कुल अस्वीकार्य..,भारत ने गाजा में मानवीय संकट पर जताई नाराजगी-Indianews
ऑफिस में करें सोच समझकर रिएक्ट, जानिए क्या कहते हैं 14 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Weight loss: सत्तू पीने का सही समय क्या है, यदी आप इसे वेट लॉस में पीते है तो क्या है इसको बनाने का सही तरीका – Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी ने पुष्य नक्षत्र में वाराणसी से किया नामांकन दाखिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद-Indianews
Delhi Hospitals Bomb Threat: स्कूलों के बाद अब चार अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Char Dham Yatra: चार धाम तीर्थयात्रा पर विशेषज्ञों ने जारी किया बयान, इस बात को लेकर जताई चिंता-Indianews
ADVERTISEMENT