होम / विवेक बंसल ने कहा-अजय माकन की टिप्पणी गलत, पार्टी फोरम में रखते बात, मैं गलती पर नहीं हूं

विवेक बंसल ने कहा-अजय माकन की टिप्पणी गलत, पार्टी फोरम में रखते बात, मैं गलती पर नहीं हूं

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 20, 2022, 7:58 pm IST

इंडिया न्यूज, Haryana News। Vivek Bansal Interview : हरियाणा राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार रहे अजय माकन ने चुनाव आयोग के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका लगाने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और पूर्व मंत्री रहीं किरण चौधरी पर जमकर निशाना साधा था।

उनके बयान के बाद इंडिया न्यूज ने विवेक बंसल से खास बातचीत की। जिसमें उन्होंने अजय माकन द्वारा सार्वजनिक रूप से आरोप लगाए जाने पर आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें जो भी कहना चाहिए था, वो पार्टी फोरम में कहना चाहिए था। इस विषय पर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल के साथ हमारे संवाददाता दीपक शर्मा के द्वारा की गई खास बात पर डालें एक नजर..

प्रश्न-आपने जो रिपोर्ट आलाकमान के सामने रखी है, उसका स्टेटस क्या है? काफी लंबा समय हो गया है?

उत्तर-विवेक बंसल-देखिए, मैंने रिपोर्ट दे दी है और वो अब हाईकमान के पास है। स्टेटस क्या है, इस पर क्या कहूं. हाईकमान की जो भी प्रक्रिया होगी, वो हमारे-आपके बीच में स्पष्ट होगी, और पार्टी ने जो मुझे दायित्व दिया था, वो मैंने कर दिया है।

प्रश्न-अजय माकन चुनाव आयोग के निर्णय के खिलाफ कोर्ट गए, उन्होंने आप पर और किरण चौधरी पर भी प्रश्न खड़े किए हैं?

विवेक बंसल-मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि मैंने हमेशा सैद्धांतिक राजनीति की है। मेरे जनपद, प्रदेश और जो लोग भी मेरे संपर्क में राजनीति करने आए हैं, वे इस बात की पुष्टि करेंगे कि मैं अपने रास्ते से कभी डगमगाया नहीं हूं।

उसके साथ-साथ पार्टी के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य किया है। उत्तर प्रदेश में भी राज्यसभा चुनाव हुए थे, अशोक गहलोत जी तब महामंत्री प्रभारी थे, उसके बारे में लोग बताएंगे कि मेरी उसमें क्या भूमिका रही थी, तो लब्बोलुवाब ये है कि मैंने हमेशा पार्टी की वफादारी की बात की है।

सिद्धांतो से कभी समझौता नहीं किया

मैंने अपने सिद्धांतो से कभी समझौता नहीं किया है। रही बात माननीय अजय माकन जी की तो उन्होंने जो ये बात कही है, इसका मुझे जरूर कष्ट है। पार्टी की अपनी एक प्रक्रिया होती है, एक ढांचा होता है, पार्टी फोरम होता है, वहां हम लोग अपनी बात रखते हैं और एक-दूसरे की शिकायत भी करते हैं। मुझे नहीं लगता कि सार्वजनिक रूप से उन्हें ऐसे आरोप लगाने चाहिए थे। ऐसा मुझे प्रतीत होता है।

प्रश्न-अजय माकन ने तो किरण चौधरी पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उनका वोट गलत होना और आपका ध्यान इस पर नहीं जाना, महज संयोग तो नहीं हो सकते, ऐसे कई प्रश्न उठ रहे हैं?

विवेक बंसल-मैं फिर ये बात कह रहा हूं कि मैं गलती पर नहीं हूं। मैंने कहीं जानबूझ कर गलती नहीं की है।

प्रश्न-आपने हाईकमान के सामने जो रिपोर्ट रखी है उसमें अमान्य वोट के अलावा कुछ और विवरण भी आपने रखा था? कुछ बड़े नेताओं के नाम की बात किरण चौधरी कह रही हैं। आप क्या कहेंगे?

विवेक बंसल-देखिए, मैंने क्या लिखा, क्या नहीं लिखा मैं आपसे साझा नहीं करूंगा। मैं आपसे फिर कह रहा हूं कि ये पार्टी अनुशासन के विरूद्ध भी है और ये अपेक्षित नहीं है कि मैं आपसे साझा करूं।

ये भी पढ़े : आगामी 24 घंटों के लिए हरियाणा के 17 जिलोें में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी यह सलाह…

ये भी पढ़े : केंद्रीय विभागों में 10 लाख पदों पर होगी भर्ती, पीएम मोदी भी दे चुके हैं रिक्तियों को भरने के निर्देश

ये भी पढ़े : 5 घंटे की मुठभेड़ के बाद 2 गैंगस्टर ढेर, सिद्धू मूसेवाला की हत्या मेें शामिल बताए जा रहे हैं दोनों

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bank of Baroda Recruitment: बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बैंक ऑफ बड़ौदा में जल्द करें अप्लाई , बस करना होगा ये काम-Indianews
US Driver Dies: व्हाइट हाउस के गेट से टकराई कार, हादसे में अमेरिकी ड्राइवर की मौत -India News
Indian Army Recruitment 2024: बिना परीक्षा इंडियन आर्मी में अफसर बनने का सुनहरा मौका, बस चाहिए होगी यह योग्यता- Indianews
US News: अमेरिकी स्कूल अधिकारी को नौकरी से निकाल दिया गया, बेटी की प्रशंसा न करने पर छात्रों को दी थी धमकी -India News
iPhone यूजर का डेटा नहीं होगा चोरी, बस आज से करें इस सिक्योरिटी फीचर का इस्तेमाल- Indianews
LSG vs KKR: सुनील नरेन के तूफान के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल, कोलकाता ने लखनऊ को 98 रनों से हराया -India News
WhatsApp ने iPhone यूजर के लिए जारी किया यह अपडेट, ग्रुप चैट से लेकर मैसेजिंग के तरीकों में हुआ बदलाव- Indianews
ADVERTISEMENT