होम / अडानी ग्रुप की बढ़ी टेंशन, GMP हुआ जीरो, FPO भी लड़खड़ाया

अडानी ग्रुप की बढ़ी टेंशन, GMP हुआ जीरो, FPO भी लड़खड़ाया

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 28, 2023, 3:52 pm IST

 

नई दिल्ली (Business News): गौतम अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज फॅालो अन पब्लिक आफर (FPO) को पहले दिन ही सुस्त परिणाम देखने को मिला है। पहले दिन की गिरावट के बाद ही ग्रे मार्केट ने भी टेंशन बढ़ा दी है। साल के शुरुआत में ही इस तरह की गिरावट अच्छे संकेत नहीं हैं।

ग्रे मार्केट अडानी ग्रुप एंटरप्राइजेज और इसके प्रमोटर्स के लिए चिंता बन गया है। शनिवार को अडानी ग्रुप एंटरप्राइजेज के एफपीओ का जीएमपी घटकर शून्य हो गया। अडानी ग्रुप का शेयर प्राइस 2762.15 रुपये है। शुक्रवार को 627.70 रुपये या 18.52% पर बंद हुआ।

अडानी ग्रुप के एफपीओ में गिरावट

आपको बता दें कि आवेदन के दिन एफपीओ केवल एक प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ। बीएसई की सूचना के अनुसार अडानी ग्रुप एंटरप्राइजेज के एफपीओ के पहले दिन 4.55 करोड़ शेयर के बदले केवल 4.7 लाख शेयर के लिए ही बोली लगी। कंपनी ने एफपीओ के लिए प्राइस बैंड 3112 से 3276 रुपये प्रति शेयर रखा गया है।

पात्र संस्थागत खरीदारों की श्रेणी में 1.28 करोड़ शेयर के मुकाबले केवल 2,656 शेयर की बोली आई। गैर- संस्थागत निवेशकों ने 60,456 शेयर के लिए बोली लगायी जबकि 96.16 शेयर ही आए। इससे पहले अडानी एंटरप्राइजेज ने बड़े निवेशकों से 5,985 करोड़ रुपये जुटाए थे। इसके चलते अडानी ग्रुप को गिरावट का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/finance/taxpayers-can-get-relief-from-change-in-new-tax-slab/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT