होम / शिवसेना नेता संजय राउत ED की हिरासत में, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

शिवसेना नेता संजय राउत ED की हिरासत में, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2022, 5:22 pm IST
  • विपक्ष बोला-संसद में उठाएंगे मामला

इंडिया न्यूज, Mumbai News। Patra Chal Land Scam : रविवार को प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। ईडी ने यह कार्रवाई मनीलान्ड्रिंग के एक मामले में की है। इस कार्रवाई के दौरान ईडी ने उनके मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा। आपको बता दें कि ईडी ने पत्रा चाल भूमि घोटाले में संजय राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे और 27 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब भी किया था।

घंटों तलाशी और पूछताछ के बाद की कार्रवाई

जानकारी मिली है कि संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर छापेमारी की और घंटों की तलाशी और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। माना जा रहा है कि ईडी जल्द उन्हें इस मामले में गिरफ्तार भी कर सकती है। इसके बाद में उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

केंद्रीय जांच एजेंसी भी ले सकती है कस्टडी में

बताया जा रहा है कि यदि संजय राउत को इस मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जाता है तो अदालत में पेशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें अपनी कस्टडी में ले सकती है।

ईडी की छापेमारी के दौरान संजय राउत के आवास पर शिवसेना के कार्यकतार्ओं का भी जमावड़ा नजर आया। रविवार को सुबह 7 बजे ईडी के अधिकारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ उपनगर भांडुप स्थित राउत के मैत्री बंगले पर रेड की और तलाशी अभियान चलाया।

बार-बार जांच क्यों करना चाहती ईडी : अजीत पवार

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने हैरानी जताई कि प्रवर्तन निदेशालय बार-बार शिवसेना सांसद संजय राउत से पूछताछ क्यों कर रहा है। अजीत पवार ने कहा कि कई लोगों को आयकर, ईडी और सीबीआई से नोटिस मिला है। अब राउत ही बता पाएंगे कि ईडी उनकी बार-बार जांच क्यों करना चाहती है।

विपक्षी दलों को चुप करना चाहती है भाजपा : कांग्रेस

बता दें कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सभी विपक्षी दलों को चुप करना चाहती है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगी। सुले ने विश्वास जताया कि संजय राउत जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।

ये भी पढ़े : भाजपा सांसद ने कांग्रेस विधायकों से पकड़े गए कैश मामले में सीबीआई जांच की मांग की

ये भी पढ़े : देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़े : आतंकी हमले में सेना का एक जवान घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Orry ने किया अपने ‘अजीब काम’ का खुलासा, फेमस होने से पहले करते थे ये काम -Indianews
रुस्लान प्रीमियर में भांजी पर प्यार लुटाते दिखें Salman Khan, परिवार के साथ खिंचवाई तस्वीरें -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT