होम / देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : July 27, 2022, 11:41 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश के ज्यादातर राज्यों में पहले से ही बारिश का सिलसिला जारी है और भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक कल तक तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व कर्नाटक में भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं तमिलनाडु, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश सहित कई स्थानों पर भी बारिश की संभावना है। 29 और 30 जुलाई को मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में भारी वर्षा के आसार हैं।

हरियाणा, पंजाब में लगातार बारिश की संभावना, उत्तराखंड में अलर्ट

आईएमडी के अनुसार पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानों तक अगले कुछ दिन तक भारी बारिश का की संभावना है। दिल्ली से लेकर हरियाणा, पंजाब व राजस्थान और उत्तराखंड सहित देश के अन्य राज्यों में लगातार बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में बीते कई दिन से बारिश हो रही है। इय कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आईएमडी ने उत्तराखंड के कई जिलों के लिए आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश में आरेंज अलर्ट, दिल्ली में भी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने यूपी में कई जगहों के आज बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। 28 व 29 जुलाई को भी राज्य में बारिश हो सकती है। प्रदेश में कई जगह पर बारिश के साथ बिजली गरजने की भी संभावना है। दिल्ली में भी आज बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

राजस्थान में कई जगह जलभराव, जोधपुर में सभी स्कूल बंद

राजस्थान के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण कई जगह पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। जोधपुर जिले में भी भारी बारिश और अधिकतर जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है जिसे देखते हुए जिला कलेक्टर ने आज सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है।

गुजरात में भी बारिश का अनुमान, बिहार में 30 से एक्टिव होगा मानसून

बिहार के ज्यादातर जिलों में हल्की वर्षा का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान आंधी तूफान भी आ सकती है। 30 जुलाई के बाद राज्य में मानसून के एक्टिव होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन में गुजरात के भी अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना जताई है। राज्य के कई जगहों पर हल्की बारिश का अनुमान है।

ये भी पढ़े : आतंकी हमले में सेना का एक जवान घायल

ये भी पढ़े :  मंकीपॉक्स के बढ़ते मामलों के बाद हरियाणा व झारखंड में भी अलर्ट

ये भी पढ़े : फिलीपींस में 7.1 तीव्रता का भूकंप

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें