होम / सांगठनिक क्षमता व जनता से सीधे जुड़ाव से लोकप्रियता में नंबर वन पर पहुंचे पीएम मोदी : राजनाथ

सांगठनिक क्षमता व जनता से सीधे जुड़ाव से लोकप्रियता में नंबर वन पर पहुंचे पीएम मोदी : राजनाथ

Vir Singh • LAST UPDATED : August 30, 2022, 12:19 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Rajnath Appreciates PM Modi): केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही ऐसे नेता हैं जो देशवासियों की भावनाओं को समझते हैं। यही वजह है कि आज वह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। राजनाथ ने पत्रकार अजय सिंह की पुस्तक ‘द आर्किटेक्ट आॅफ द बीजेपी’ के विमोचन पर ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़ाव के अलावा सांगठनिक क्षमता के कारण मोदी दुनिया में लोकप्रियता की सूची में नंबर वन पर आए हैं।

भरोसेमंद लोगों से सीधे जुड़ जाते हैं प्रधानमंत्री

राजनाथ ने कहा, जो लोग पीएम मोदी पर भरोसा करते हैं, मोदी उनसे सीधे जुड़ जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा, कुछ लोग पीएम मोदी की काट ढूंढ रहे हैं, पर इसमें वे कामयाब नहीं हो रहे। रक्षा मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री का यह मूलमंत्र है कि जनता के साथ हमेशा आप अगर जुड़े रहें तो सफलता आपके अवश्य कदम चूमेगी।

सांगठनिक क्षमता किसी दैवीय शक्ति के बिना मुमकिन नहीं

राजनाथ ने कहा, उनके अनुसार मोदी के पास सांगठनिक क्षमता है और किसी दैवीय शक्ति बगैर मुमकिन नहीं है। जनता से जुड़ाव, उसके साथ संवाद, आमजन की मुश्किलों की जमीनी तौर पर जानकारी रखना व लोगों से देश की नब्ज पर मजबूत पकड़ के कारण ही मोदी की लोकप्रियता ने देश के साथ विश्व भर में सभी नेताओं को पीछÞे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें : सीबीआई कुछ देर में खंगालेगी मनीष सिसोदिया का पीएनबी का बैंक लॉकर

मौजूदा समय में 16 राज्यों में एनडीए की सरकार

हाल ही में अमेरिकी कंपनी ‘द मार्निंग कंसल्ट’ ने सर्वे किया है और इसके अनुसार पीएम मोदी दुनिया में लोकप्रियता की सूची में नंबर एक पर आए हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ ही विश्व भर के 12 प्रमुख राष्ट्राध्यक्षों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है। राजनाथ ने कहा, मोदी के पीएम बनने से पहले देश में कुछेक राज्यों में ही एनडीए की सरकार थी और आज 16 राज्यों में एनडीए की सरकार है। पूरे देश में बीजेपी के 1300 से ज्यादा विधायक और 400 से ज्यादा पार्टी के सांसद हैं।

देश की सोच में बदलाव के लिए किया पार्टी का विस्तार

रक्षा मंत्री ने कहा, कुछ लोग मोदी का तोड़ ढूंढ रहे हैं, लेकिन उन्हें यह मिल नहीं रहा। राजनीतिक विश्लेषकों का हवाला देते हुए राजनाथ ने कहा, उनका मानना है कि 2029 के बाद ही ऐसे लोगों को मोदी की विकल्प का सोचना चाहिए। मोदी ने पार्टी का विस्तार केवल चुनाव में जीत के लिए नहीं बल्कि देश की सोच में बदलाव व विचारधारा के फैलाव के मकसद से किया है। राजनाथ ने कहा, सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास’ का प्रधानमंत्री का आह्वान कोई जुमला नहीं है, बल्कि असलियत में वह इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के रुद्रपुर में गैस लीकेज के कारण 18 लोग बेहोश

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT