होम / सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : August 30, 2022, 11:01 am IST

इंडिया न्यूज, बाकू, (Sidhu Musewala Murder) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी की सूचना के बाद पंजाब पुलिस व केंद्रीय जांच एजेंसियां अजरबैजान सरकार के संपर्क में हैं। उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सचिन बिश्नोई मूसेवाला के मर्डर की साजिश रचने वाले मुख्य गिरोह के सरगना लॉरेंस बिश्नोई का भाई है।

गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल की लोकेशन कीनिया में मिली

सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल की लोकेशन कीनिया में मिली है। उन्होंने बताया कि ये दोनों मूसेवाला की हत्या से पहले ही फर्जी पासपोर्ट के आधार पर भारत से बाहर चले गए थे। गौरतलब है कि मूसेवाला का 29 मई की मानसा में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी और लॉरेंस गैंग के कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी।

केंद्र ने पंजाब से सचिन बिश्नोई का आपराधिक रिकॉर्ड मांगा

सूत्रों का कहना है कि सचिन बिश्नोई फर्जी पासपोर्ट के जरिये ही अजरबैजान पहुंचा था और उसे वहां करीब एक महीना पहले पकड़ा गया है। विदेश मंत्रालय को कुछ ही दिन पहले यह जानकादी दी गई। पता चलते ही विदेश मंत्रालय ने पंजाब पुलिस से सचिन बिश्नोई का आपराधिक रिकॉर्ड मांगा है। मूसेवाला मामले में उसकी भूमिका की रिपोर्ट भी मांगी गई है। इसी आधार पर उसे अजरबैजान से भारत लोने की प्रक्रिया तेज की जा रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि अनमोल और सचिन एक साथ पहले नेपाल भागे और उसके बाद वे विदेश चले गए।

लॉरेंस ने ही अनमोल व सचिन बिश्नोई का फर्जी पासपोर्ट बनवाया

मूसेवाला की हत्या से पहले लॉरेंस ने अनमोल व सचिन बिश्नोई पर्जी पासपोर्ट बनवाए। गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में बैठकर लॉरेंस ने ही मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। फिर सचिन व अनमोल ने कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ संग वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने पहले मूसेवाला की रेकी करवाई और फिर शूटर्स और उनके लिए हथियारों का प्रबंध करवाया।

ये भी पढ़ें :उत्तराखंड के रुद्रपुर में गैस लीकेज के कारण 18 लोग बेहोश

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT