चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में विरोध : शिक्षा मंत्री ने किया शांति का आग्रह, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

इंडिया न्यूज़, (Protest in Chandigarh University) : पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने शांति का आग्रह किया क्योंकि 60 लड़कियों के नहाने के वीडियो इंटरनेट पर लीक होने के बाद चंडीगढ़ विश्वविद्यालय परिसर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शरू हो गया है। छात्रों से शांत रहने और मीडिया से सावधानी बरतने का आग्रह करते हुए मंत्री ने कहा कि यह मुद्दा संवेदनशील है और “हमारी बहनों और बेटियों” की गरिमा से संबंधित है। मंत्री ने ट्वीट किया, “मैं चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि वे शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, “मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।

कैंपस में मची अफरा-तफरी

हॉस्टल की लड़कियों के नहाने के कुछ वीडियो इंटरनेट पर उपलब्ध होने और वायरल होने के बाद कैंपस में अफरा-तफरी मच गई। पता चला कि एक छात्रा ने ये वीडियो बनाकर शिमला के एक लड़के के पास भेज दिया जिसने उन वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया। अन्य लड़कियों और छात्रावास के अधिकारियों द्वारा घेर लिए जाने पर आरोपी ने स्पष्ट रूप से ऐसा करने की बात कबूल की। जिन लड़कियों के वीडियो लीक हुए थे, उनमें से कुछ ने आत्महत्या का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने नकार दिया। आरोपियों को बंद कर छात्रों ने बाहर आकर कैंपस में जमकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस आई और लड़की को गिरफ्तार कर लिया।

यूनिवर्सिटी में हंगामा, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

घटना मोहाली स्थित यूनिवर्सिटी की है। इसको लेकर यूनिवर्सिटी में छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया है। दरअसल आरोपी छात्रा ने अन्य छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर शिमला में बैठे अपने दोस्त (युवक) को भेज दिए थे। जैसे ही पीड़ित व अन्य छात्रा-छात्राओं को घटना का पता चला, उन्होंने यूनिवर्सिटी में हंगामा करना शुरू कर दिया है। वे यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

एक छात्रा को पड़ा दिल का दौरा

घटना से सदमे में आई एक छात्रा को दिल का दौरा पड़ गया, जबकि कुछ अन्य की तबीयत बिगड़ गई। पुलिस ने सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है और प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करवाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच पुलिस ने आरोपी छात्रा को हिरासत में ले लिया है।

आरोपी छात्रा ने पूछताछ में बताया कि वह अपने दोस्त के कहने पर साथी छात्राओं के वीडियो बनाती थी। जब छात्राओं को पता चला कि उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं तो उनके होश उड़ गए। कुछ लड़कियों के सुसाइड के प्रयास की सूचना है। छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। मजबूरी में यूनिवर्सिटी के गेट तक बंद करने पड़े।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub
Latest news
Related news