झारखंड के हजारीबाग में 45 यात्रियों से भरी बस पुल से गिरी, 7 की मौत, 24 घायल

इंडिया न्यूज, Hazaribagh News। Bus Accident In Hazaribagh Jharkhand: झारखंड के हजारीबाग जिले के टाटीझरिया प्रखंड के अंतर्गत सेवाने नदी पुल पर शनिवार शाम करीब 4 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में गिरिडीह से रांची जा रही एसएसटी वातानुकूलित बस पुल से नीचे जा गिरी। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में 4 महिला और 3 पुरुष हैं।

गिरिडीह गुरुद्वारा से रांची गुरुद्वारा जा रही बस

बताया जा रहा है कि यह हादसा इतना भीषण था कि यात्रियों को बस की छत गैस कटर से काटकर निकालना पड़ा। 45 बस यात्रियों को लेकर गिरिडीह गुरुद्वारा से रांची गुरुद्वारा जा रही बस एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरी।

गुरुद्वारा में होने वाली अरदास में शामिल होने जा रहे थे सभी

जानकारी मिली है कि बस पर सवार गिरिडीह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव नरेंद्र सिंह सलूजा ने बताया कि सभी यात्री रांची गुरुद्वारा में होने वाले अरदास में शामिल होने के लिए जा रहे थे। घटना को लेकर राहत और बचाव कार्य स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन की मदद से चलाया जा रहा है सभी घायलों को एंबुलेंस से और एक के यात्री बस से हजारीबाग से एक भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को हजारीबाग के कुछ निजी अस्पताल और रांची रिम्स भेजा गया है। इसमें बस चालक और एक किशोर की स्थिति ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। रांची रिम्स रेफर किए गए हैं।

कई यात्रियों की नहीं हो पाई शिनाख्त

बताया जा रहा है कि बस गिरिडीह से रांची के रातू रोड गुरुद्वारा जा रही थी। शिव शक्ति ट्रैवल्स बस में सवार अधिकतर यात्रियों के सिर में चोट लगी है। कई यात्रियों के हाथ और पैर की हड्डियों में फै्रक्चर बताया जा रहा है। दुर्घटना में मृत 7 यात्रियों में 35 वर्षीय समनीत सिंह, 36 वर्षीय परमजीत कौर और 35 वर्षीय विश्वजीत सिंह की शिनाख्त हो गई है। शेष चार यात्रियों की शिनाख्त हजारीबाग जिला प्रशासन ने नहीं की है।

बाइक सवार की हालत भी गंभीर

जैसे ही इस हादसे की सूचना मिली तो सबसे पहले स्थानीय पत्रकार और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बचाव और राहत कार्य में जुट गए। कुछ पत्रकारों ने ही एंबुलेंस और अस्पताल में इस हादसे की सूचना दी। घटना के बाद रास्ते से गुजर रही शिवम बस को रोका गया। उसके यात्रियों को उतारकर सभी घायलों को हजारीबाग सदर अस्पताल भेजा गया। इस दुर्घटना में बाइक सवार भी गंभीर रूप से घायल है।

अस्पताल में मौजूद रहे डीसी व एसपी

टाटीझरिया के सेवा ने नदी पुल पर हुए भीषण सड़क हादसे के बाद युद्ध स्तर पर बचाव और राहत कार संचालित किया गया घायलों को जब हजारीबाग स्थित शेख भिखारी मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया तो मौके पर उपायुक्त नैंसी सहाय और पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे भी पहुंच गए और अपनी निगरानी में बचाव और राहत कार संचालित कराया। उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक दोनों लगातार अस्पताल में बैठे रहे। वहीं सदर विधायक मनीष जायसवाल, सांसद जयंत सिन्हा भी घायलों की सुध लेने अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़ें : कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्लाह को 4 दिन की हिरासत में भेजा

ये भी पढ़ें : शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर संघर्ष जारी, दोनों में से कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं, असमंजस बरकरार

ये भी पढ़ें : केदारनाथ मंदिर में क्यों सोने की परत नहीं चढ़ाने दे रहे पुरोहित, लगाया रात्रि पहरा?

ये भी पढ़ें : ई-रजिस्ट्रेशन कर खरीदें पीएम को मिले उपहार, नीलामी शुरू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub
Latest news
Related news