पीएफआई के आतंकी कनेक्शन को लेकर बिहार में एनआईए के छापे

  • एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव के ठिकानों पर भी दबिश

इंडिया न्यूज, Patna News। NIA Raids In Bihar : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को पीएफआई के आतंकी कनेक्शन को लेकर बिहार में छापेमारी की। राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई का कनेक्शन सामने आया था। एनआईए ने पटना सहित राज्य के 9 जिलों में 13 ठिकानों पर छापेमारी की।

अन्य जिलों में औरंगाबाद, किशनगंज, वैशाली, मधुबनी, छपरा, अररिया, नालंदा और जहानाबाद शामिल हैं जहां छापे मारे गए अररिया के जोकीहाट में एसडीपीआई के प्रदेश महासचिव एहसान परवेज के घर पर भी एनआईए पहुंची थी।

बड़ी संख्या में पुलिसबल रहा तैनात

छपरा के जलालपुर के माधवपुर पंचायत के रुदलपुर गांव निवासी सरकारी शिक्षक परवेज आलम के घर पर एनआईए की टीम ने छापा मारा। छापे की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल भी मौजूद रहा। संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ भी की गई है।

बिहार के अन्य जिलों से 26 नामजद

फुलवारी थाने में दर्ज एफआईआर में परवेज का नाम सामने आया था। उस समय एनआईए ने बताया था कि आरोपी पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। परवेज आलम को जलालपुर थाना ले जाया गया है। मामले में फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी के बयान के आधार पर बिहार के अन्य जिलों से 26 लोगों को नामजद किया गया था।

भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की थी साजिश

अभी भी 22 लोग पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की साजिश के लिए इन लोगों ने 7 पेज का एक्शन प्लान बनाया था, जिसमें लिखा था 10 प्रतिशत मुस्लिम साथ दें तो बहुसंख्यक घुटनों पर आ जाएंगे।

ये भी पढ़े : एक हफ्ते में तीसरी घटना : जम्मू में स्टेज पर डांस करते समय हार्ट अटैक से आर्टिस्ट की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news