एक हफ्ते में तीसरी घटना : जम्मू में स्टेज पर डांस करते समय हार्ट अटैक से आर्टिस्ट की मौत

इंडिया न्यूज, Jammu News। Death while Dancing In Jammu : बुधवार को स्टेज पर डांस करते-करते हार्ट अटैक और फिर मौत की एक और घटना सामने आई है। यह घटना जम्मू के बिशनाह इलाके की है। जहां पर एक कलाकार की स्टेज पर डांस करते समय अचानक से जान चली गई। हादसा कोथे गांव के गणेश उत्सव कार्यक्रम के दौरान हुआ है। बताया जा रहा है कि 20 साल का यह आर्टिस्ट योगेश गुप्ता लड़की की कॉस्ट्यूम पहनकर ऊँ नम: शिवाय भजन पर प्रस्तुति दे रहा था।

अचानक लड़खड़ाकर गिरा कलाकार

बता दें कि इस दौरान भजन पर परफॉर्म करने के दौरान कलाकार के पैर लड़खड़ाए। उसने अपने आप को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह गिर पड़ा। फिर तुरंत ही वह उठकर बैठ गया और परफॉर्मेंस जारी रखा। ऐसे में वहां बैठे लोगों को लगा कि वह उसका गिरना डांस का हिस्सा था।

अचानक गिरना लोगों को लगा डांस का हिस्सा

इसके बाद कलाकर ने दो डांस स्टेप ही किए होंगे कि वह दोबारा आगे की तरफ गिर पड़ा। इसके बाद भी वह उठने की कोशिशें करता दिखाई दिया। उसके हाथ-पैरों में हलचल होती दिखी, लेकिन लोग इसे परफॉर्मेंस समझते रहे। कुछ सेकंड बाद उसके शरीर में भी हलचल होनी बंद हो गई।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

वहीं जब आर्टिस्ट गिर गया तो उसके साथी उसका डांस खत्म होने का इंतजार करते रहे। उन्हें अब भी यही लग रहा था कि वह डांस का ही हिस्सा है लेकिन जब काफी देर तक वह नहीं उठा तो स्टेज के कोने में भगवान शिव की कॉस्ट्यूम में खड़ा दूसर साथी कलाकार दौड़कर स्टेज पर आया और उसे उठाया।

उसके अलावा स्टेज पर और भी लोग आ गए और म्यूजिक बंद करवाया। साथी कलाकर उसे डॉक्टर के पास ले गए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी ऐसी ही घटना हो चुकी है। लगभग सात दिनों में यह तीसरी ऐसी घटना है जब स्टेज पर डांस के दौरान कलाकार को हार्ट अटैक आया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पहली मौत:-1 सितंबर को बरेली में

ज्ञात रहे कि एक सितंबर को बरेली में बर्थडे पार्टी में डांस कर रहे एक शख्स की मौत हो गई थी। मौके पर मौजूद लोगों को कुछ देर के लिए लगा कि शख्स एक्टिंग कर रहा है, मगर जब वह थोड़ी देर तक नहीं उठा तो लोग पास पहुंचे। उसे बेहोश देखकर लोग अस्पताल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

दूसरी मौत:- 3 सितंबर को मैनपुरी में

वहीं इसके बाद 3 सितंबर को मैनपुरी में गणेशोत्सव में हनुमान का रोल कर रहे युवक की मंच पर ही मौत हो गई थी। वह रामभजन पर डांस कर रहा था। डांस करते-करते वह अचानक गिरा। जब कई मिनट बाद भी युवक नहीं उठा तो लोग उसे तुरंत अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़े : लौंडा डांस के लिए मशहूर भोजपुरी कलाकार रामचंद्र मांझी का निधन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news