होम / MMS Scandal : छात्राएं बोलीं-आरोपी सबके सामने कबूलनामा करने वाली थी लेकिन प्रशासन ने नहीं होने दिया

MMS Scandal : छात्राएं बोलीं-आरोपी सबके सामने कबूलनामा करने वाली थी लेकिन प्रशासन ने नहीं होने दिया

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : September 18, 2022, 2:27 pm IST
  • मीडिया और पुलिस को पैसे देकर वापस भेजने के भी लगाए आरोप

इंडिया न्यूज, MMS Scandal Mohali : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एमएमएस कांड को लेकर हर थोड़ी देर में अपडेट हो रहे हैं। एक तरफ पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन 60 छात्राओं के वीडियोज लीक से इंकार कर रहा है तो वहीं छात्राओं का कहना है कि हॉस्टल प्रशासन पर मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है। छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी लड़की सबके सामने अपनी गलती का कबूलनामा करने वाली थी लेकिन प्रशासन ने यह भी नहीं होने दिया।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी की लड़कियां गुस्से में हैं। छात्राओं ने कहा कि हॉस्टल प्रशासन ने पैसे देकर मीडिया और पुलिस को वापस भेज दिया। वे हॉस्टल में सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। 60 लड़कियों के वीडियो लीक मामले को दबाने की कोशिश हो रही है।

आरोपी बोली- एक युवक के दबाव में बनाया वीडियो

हॉस्टल में आरोपी छात्रा से अन्यों लड़कियों द्वारा पूछताछ का एक वीडियो सामने आया है। इसमें आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो दबाव में बनाया। इसके बाद आरोपी छात्रा ने अपने फोन में एक लड़के का फोटो दिखाकर उसे मास्टरमाइंड बताया।

वहीं पुलिस का कहना है कि ये लड़का उसका बॉयफ्रेंड है और शिमला का रहने वाला है। इसी लड़के ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। पुलिस ने यह भी कहा कि छात्रा ने केवल अपना वीडियो लड़के को भेजा था, अन्य लड़कियों का नहीं।

छात्राओं का अश्लील वीडियो वायरल करना बेहद शर्मनाक: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा हॉस्टल में रहने वाली अपनी 60 साथी छात्राओं का आपत्तिजनक वीडियो बनाने की घटना को बेहद संगीन और शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्राएं हिम्मत व संयम बनाएं रखें। घटना में शामिल आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी । केजरीवाल के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह सहित कई नेताओं ने घटना की गहरी निंदा की हैं। इस बीच आरोपी छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Mohali News

छात्रा ने खुद का वीडियो भेजा, किसी दूसरी लड़की का नहीं : एसएसपी

SSP विवेकशील सोनी ने भी बताया है कि आरोपी छात्रा ने किसी दूसरी लड़की का वीडियो बनाया ही नहीं है। बल्कि जो जो वीडियो अपने बॉयफ्रेंड को भेजा, वो उसका खुद का है। दूसरी लड़कियों का वीडियो नहीं है। विवेकशील सोनी ने बताया कि लड़की को हिरासत में ले लिया गय है और उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी छात्रा के मोबाइल की भी जांच की जा रही है।

बताया गया है कि आरोपी लड़की और उसका बॉयफ्रेंड लंबे समय से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं। जब वह वीडियो भेज रही थी, तब हॉस्टल की अन्य लड़कियों ने देख लिया। विवेकशील सोनी ने कहा कि महिला वार्डन से गलती से कहा था कि दूसरी लड़कियों की इज्जत का ख्याल रखना था।

डीसी ने कहा- लड़कियों के आत्महत्या मामले में सच्चाई नहीं

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो लीक मामले में मोहाली के डीसी अमित तलवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि छात्राओं के आत्महत्या के प्रयास के दावों में कोई वास्तविकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लड़कियां बेहोश हो गईं और उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान की गई।

क्या युवक आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा था

वहीं पुलिस ने कहा कि वे इस दावे की पुष्टि कर रहे हैं कि जिस महिला पर वीडियो लीक करने का आरोप लगाया गया था, उसे एक आदमी ब्लैकमेल कर रहा था। उन्होंने बताया कि महिला के खिलाफ खरड़ (सदर) पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66ई (गोपनीयता के उल्लंघन के लिए सजा) के तहत दृश्यरतिकता से संबंधित धारा 354 सी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने का आरोप

बता दें कि शनिवार शाम को यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने आरोपी लगाया है कि गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा ने छुपके से अन्य छात्राओं का नहाते का वीडियो बना लिया। आरोपी छात्रा ने एक-दो नहीं बल्कि 60 छात्रों का वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजा था। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी की छात्राओं में खासा रोष है। ये भी बताया गया कि 8 लड़कियों ने सुसाइड करने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में बड़ा खुलासा : आरोपी छात्रा ने दूसरों का नहीं बल्कि खुद का वीडियो भेजा : एसएसपी

ये भी पढ़ें :  चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT