टीवी शो में मुसलमानों की सिर्फ एक प्रतिशत भूमिका से मलाला नाखुश

इंडिया न्यूज, Islamabad News। Malala Yousafzai: सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल शांति पुरस्कार की विजेता मलाला यूसुफजई ने हाल के दिनों में हॉलीवुड में मुसलमानों के प्रतिनिधित्व पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि दुनिया में 25 प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है, लेकिन प्रमुख टीवी शो में मुस्लिम अभिनेताओं की प्रमुख भूमिकाएं केवल एक प्रतिशत हैं।

एशियाई लोग हॉलीवुड में 4 प्रतिशत से भी कम

बता दें कि मलाला यूसुफजइ ने वैरायटीज पावर ऑफ विमेन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा, मैंने देखा है कि मेरे जैसे एशियाई लोग हॉलीवुड फिल्मों में 4 प्रतिशत से भी कम हैं। मुसलमान आबादी के 25 प्रतिशत हैं, लेकिन लोकप्रिय टीवी शो में इनकी मौजूदगी केवल एक प्रतिशत है।

हॉलीवुड से इसे बदलने की उम्मीद नहीं

उन्होंने यह भी कहा, मैं हॉलीवुड से इसे बदलने की उम्मीद नहीं करती हूं, क्योंकि यह करना सही नहीं है। मलाला ने कहा, मैं चाहती हूं कि आप ऐसा करें क्योंकि आप कलाकार हैं और आप जानते हैं कि कला हर किसी की होती है।

उन्होंने आगे कहा, यदि आप ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी कहानी सुनी है या आपको यह बताया गया है कि आप बहुत छोटे हैं या फिर आपके पास सही पृष्ठभूमि नहीं है तो आइए, मेरी मेज पर बैठें और साथ में काम करें।

ये भी पढ़ें : काबुल के शिया इलाके में जबरदस्त धमाका, 32 लोगों की मौत, 40 घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news