होम / मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आप का पहला मेयर बना, आप की रानी ने भाजपा के विश्वकर्मा को दी मात

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आप का पहला मेयर बना, आप की रानी ने भाजपा के विश्वकर्मा को दी मात

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 17, 2022, 7:23 pm IST

इंडिया न्यूज, Singrauli News। Singrauli Mayor Election : मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है। यहां मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल ने बीजेपी के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को 9352 वोटों से हरा दिया है। पहले यह सीट बीजेपी के कब्जे में थी। प्रदेश में यह आप का पहला मेयर बना है।

रानी ने 2014 में लड़ा था पहला चुनाव

बता दें कि सिंगरौली की नव निर्वाचित मेयर रानी अग्रवाल मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने पहला चुनाव 2014 जिला पंचायत सदस्य के रूप में लड़ा था। इस चुनाव में उन्हें जीत मिली थी। रानी को जिला पंचायत के अध्यक्ष बराबर ही वोट मिले थे। वहीं ट्राई में हार का सामना करना पड़ा था।

2018 में बनी थी आप की प्रत्याशी

बता दें कि 2018 में रानी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरीं थीं। लेकिन यह चुनाव वे हार गई थीं। इस बार वे दोबारा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मेयर के चुनाव के लिए मैदान में उतरीं थीं और जीत हासिल की। बता दें कि इस क्षेत्र आप के कई पार्षद भी निर्वाचित हुए हैं।

रानी के प्रचार में अरविंद केजरीवाल ने किया था रोड शो

बता दें कि पार्टी की मेयर प्रत्याशी रानी अग्रवाल के चुनाव मैदान में आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां रोड शो किया था और रानी के पक्ष में प्रचार किया था। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने प्रत्याशी की जीत के लिए रोड शो किया था लेकिन सफलता नहीं मिली।

व्हीलचेयर से पर्चा भरने आई थी रानी

आपको बता दें कि सिंगरौली की मेयर रानी अग्रवाल अंत समय में चुनाव मैदान में उतरीं थीं। क्योंकि हाल ही में उनके पैर का आपरेशन हुआ था। वे व्हीलचेयर से पर्चा भरने पहुंची थीं लेकिन पिछले चुनाव में कम मतों से हारने के बाद लोगों की सहानुभूति भी देखी गई।

भाजपा प्रत्याशी से नाराज थे सामान्य वर्ग के लोग

वहीं माना जा रहा है कि पिछड़ा वर्ग के भाजपा प्रत्याशी चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को सामान्य सीट पर उतारे जाने से सामान्य वर्ग के ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य मतदाता काफी नाराज चल रहे थे। जिसका फायदा आप पार्टी के प्रत्याशी रानी अग्रवाल को मिला और उन्हें प्रचंड मतों से सफलता मिली।

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT