होम / उपराष्ट्रपति पद के लिए मार्गरेट अल्वा होंगी विपक्ष की उम्मीदवार, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की घोषणा

उपराष्ट्रपति पद के लिए मार्गरेट अल्वा होंगी विपक्ष की उम्मीदवार, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की घोषणा

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 17, 2022, 5:45 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Vice President Election 2022 : जहां भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार के तौर पर जगदीप धनखड़ को उतारा है वहीं अब विपक्ष की ओर से उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर मार्गरेट अल्वा के नाम की घोषणा की गई है। यह घोषणा खुद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने की है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक में उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर मागरेट अल्वा के नाम पर सहमति बनी है।

कांग्रेस पार्टी की कद्दावर नेत्री रही हैं मार्गरेट अल्वा

बता दें कि मार्गरेट अल्वा कांग्रेस पार्टी की कद्दावर नेत्री रही हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2023 में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक मामलों की समिति का गठन किया था। इसमें मार्गरेट अल्वा भी शामिल थीं। मार्गरेट अल्वा कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्व की सरकारों में कई महत्वपूर्ण महकमों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

मानसून सत्र को लेकर भी की गई सर्वदलीय बैठक

बता दें कि इससे पहले सरकार ने मानसून सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।

सरकार बिना चर्चा के बिल पास नहीं कराएगी। विपक्ष बेवजह ही मुद्दा बना रहा है। शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ने सभी दलों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में विपक्षी दलों ने अग्निपथ योजना, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों पर चर्चा कराए जाने की मांग की है। विपक्ष के तेवरों से साफ है कि यह सत्र बेहद गर्म रहने वाला है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT