होम / पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी, युवाओं को रोजगार

पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा का सपना साकार, अंबाला में लगेगा आईएमटी, युवाओं को रोजगार

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 17, 2022, 9:52 pm IST
  • आईएमटी कैंसल होने पर कांग्रेस को कर दिया था अलविदा
  • राज्यसभा सदस्य बनने पर युवाओं को मिली आईएमटी की सौगात

इंडिया न्यूज, Ambala News। IMT Will Be Set In Ambala : विधायक रहते अंबाला में हर घर रोजगार का सपना लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने आईएमटी पास कराया। इसके लिए जमीन एक्वायर करने के लिए नोटिस भी दिए, लेकिन कांग्रेस में ही मौजूद विकास के विरोधी नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की ओर से युवाओं के लिए पास कराई आईएमटी का विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस ने अंबाला के युवाओं का रोजगार का अधिकार छीनते हुए आईएमटी को कैंसल कर दिया।

जनता के लिए लगाया था राजनीतिक कैरियर दांव पर

हालात यह रहे कि विनोद शर्मा जानते हैं कि किसी भी शहर का विकास केवल रोजगार पर निर्भर होता है और आखिर में युवाओं से रोजगार छीनने और अंबाला के विकास की अनदेखी करने वाली कांग्रेस को अलविदा करते हुए अंबाला के लोगों व युवाओं के हित में आईएमटी बनाने की मांग लेकर सीधा जनता के बीच पहुंच गए। उसकी का नतीजा है कि आखिर 2019 के चुनाव में खुद सीएम को चुनाव प्रचार के दौरान आईएमटी लगाने का वादा किया और सरकार की ओर से की घोषणा ने आखिर विनोद शर्मा का सपना पूरा कर दिया और आईएमटी अंबाला में लगाने की घोषणा की।

अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाने और हर घर रोजगार दिलाने का वादा पूरा करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने हमेशा सरकार तक अंबाला के लोगों का दर्द पहुंचाने का काम किया। कुछ महीने पहले विनोद शर्मा के बेटे कार्तिक शर्मा ने भाजपा के सहयोग से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर जीत हासिल की।

वादा पूरा करने में कार्तिक शर्मा ने भी निभाई अहम भूमिका

इसके बाद फिर से आईएमटी की चर्चाएं तेज हो गईं। यह किसी से छिपा नहीं है कि कार्तिक शर्मा और सीएम मनोहर लाल के संबंध काफी अच्छे हैं और सीएम मनोहर लाल भी हमेशा प्रोग्रामों में कार्तिक शर्मा की मौजूदगी में उनकी तारीफ करने से पीछे नहीं रहते। युवाओं के दिल में जगह बनाने वाले कार्तिक शर्मा ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया था कि अंबाला में आईएमटी लगेगा और निश्चिततौर पर लगेगा।

आखिर कार्तिक शर्मा के राज्यसभा सांसद बनने की शपथ लेने के एक महीने में ही हरियाणा सरकार द्वारा आईएमटी बनाने की घोषणा कर दिए जाने के बाद निश्चिततौर पर चर्चाएं यह है कि विनोद शर्मा व कार्तिक शर्मा ने अंबाला की जनता के साथ किया हुआ एक ओर वायदा पूरा कर दिया है।

आईएमटी बनवाने के लिए 2019 में नहीं लड़ा चुनाव

अंबाला में युवाओं को रोजगार दिलाने और हर घर रोजगार का सपना साकार करने के लिए विनोद शर्मा ने वर्ष 2019 में हुआ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। कांग्रेस सरकार में आईएमटी कैंसल किए जाने के बाद कांग्रेस को छोड़ते हुए विनोद शर्मा ने अपना राजनीतिक कैरियर दांव पर लगाया और हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के बैनर तले लोगों के बीच जाकर आईएमटी का महत्व बताया।

2014 के चुनाव प्रचार के दौरान विनोद शर्मा ने घर-घर तक यह बात पहुंचा दी कि आखिर आईएमटी बनने के बाद लोगों को कितना फायदा होता। वर्ष 2019 में विनोद शर्मा समर्थकों में चुनाव को लेकर पूरा जोश था, लेकिन विनोद शर्मा अंबाला के लोगों के हित को देख रहे थे और चुनाव की तारीख से ठीक पहले जनसभा करते हुए विनोद शर्मा ने मंच से कहा था कि जो भी पार्टी आईएमटी बनाने का वादा करती है और बना सकती है, उसको जीतवाने का काम करेंगे और वह खुद आईएमटी बनवाने और अंबाला के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए चुनाव से दूरी बना गए।

मुख्यमंत्री ने मंजूरी देकर अंबाला का मान बढ़ाया : कार्तिक शर्मा

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा।

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला में आईएमटी बनाने की घोषणा करके निश्चित तौर पर हजारों युवाओं को रोजगार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आई एम टी लगवाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने लंबे समय तक संघर्ष किया और सरकार तक लोगों की भावनाओं को पहुंचाया। जिसकी बदौलत आज अंबाला में आईएमटी लगाने की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि राज्यसभा सांसद बनने के बाद उन्होंने भी अंबाला की जनता से वायदा किया था कि अंबाला में आईएमटी स्थापित करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम से जब भी मुलाकात हुई उन्होंने अंबाला के लोगों की भावनाओं को सीएम तक पहुंचाते हुए आईएमटी लगाए जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आईएमटी की घोषणा करने के बाद अंबाला का मान बढ़ाया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : श्रीलंका में जहाज भेजने के बाद अब पाकिस्तान में अपने सैनिक भेजने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा ड्रैगन

ये भी पढ़े : IAS उदित प्रकाश पर 50 लाख रिश्वत का आरोप, दिल्ली के LG ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से की कार्रवाई की सिफारिश

ये भी पढ़े : मोदी सरकार का किसानों को लोन पर ब्याज में 1.5 प्रतिशत की छूट का ऐलान, जानें क्या है स्कीम?

ये भी पढ़े : भाजपा ने नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान को संसदीय बोर्ड से हटाया, जानें नई चुनाव समिति में शामिल नाम…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT