होम / दिल्ली में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, रेस्क्यू में जुटी फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां

दिल्ली में 4 मंजिला इमारत में लगी आग, रेस्क्यू में जुटी फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 19, 2022, 7:04 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Delhi Fire : मंगलवार को दिल्ली के न्यू अशोक नगर स्थित एक 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इमारत में कई लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर आग पर काबू करने का प्रयास कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि लकड़ी की सीढ़ी लगाकर 12 लोगों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया है। राहत की बात यह है कि किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने की सूचना 3 बजकर 35 मिनट पर आई थी।

13 मई को भी दिल्ली में आग की चपेट में आने से हुई थी 27 मौतें

आपको बता दें कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास 13 मई को 3 मंजिला कामर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई थी। हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो गई थी। मृतकों में फायर डिपार्टमेंट के 2 कर्मचारी भी शामिल थे। वहीं, 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

काबू पाने के बाद फिर से धधक गई थी आग

बता दें कि 7 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन देर रात 12 बजे आग फिर से धधकने लगी थी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने खिड़कियां तोड़कर लोगों को बचाया था। दिल्ली पुलिस ने घटनास्थल से संजय गांधी मेमोरियल हास्पिटल तक ग्रीन कारिडोर बना दिया था।

14 मई की रात नरेला की फैक्ट्री में लगी थी आग

वहीं 14 मई की रात को भी दिल्ली के नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया था।

आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि पहले फैक्ट्री में कुछ मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन वहां कोई नहीं था। बिजली नह होने के कारण फैक्ट्री सुबह से ही बंद थी।

ये भी पढ़े : उद्धव ठाकरे ने कहा हमारे पार्टी सदस्यों को गुमराह कर रही बीजेपी, मुर्गों की तरह लड़वाकर करना चाहती है खत्म

ये भी पढ़े : 80.05 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, जाने क्या होगा असर

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश में भारी और उत्तराखंड में अत्यंत भारी बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT