होम / Virat Kohli T20 Rankings: विराट कोहली को फार्म में आने के बाद मिला ये बड़ा तौफा

Virat Kohli T20 Rankings: विराट कोहली को फार्म में आने के बाद मिला ये बड़ा तौफा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 14, 2022, 5:32 pm IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली सुर्खियों में हैं वजह है विराट कोहली का लंबे समय के बाद फार्म में वापस आ जाना। बता दें विराट एशिया कप के पहले अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे। पर उन्होंने एशिया कप में अपनी बैटिंग में जबरदस्त सुधार किया और कमाल की फॉर्म में वापसी की। ऐसे में फैंस के साथ – साथ विराट कोहली के लिए भी अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल विराट ने आईसीसी टी20 बैटिंग रैकिंग में 14 स्थानों की छलांग लगाई है।

विराट ने खेली थी 122 रनों की तूफानी शतकीय पारी

विराट कोहली ने एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 276 रन बनाए।इसमें विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की तूफानी शतकीय पारी भी शामिल है।एशिया कप में शानदार फॉर्म के बदौलत विराट कोहली ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। उन्होंने 14 स्थान की लंबी छलांग लगाई है।अब वह टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।कोहली का जो विराट फॉर्म एशिया कप में नजर आया है अगर वह इसी तरह चलता रहा तो वह बहुत जल्द टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर भी पहुंच सकते हैं।

 

 

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप-15 रैकिंग में है रोहित और विराट

क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ही ऐसे खिलाड़ी है बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-15 में शामिल हैं।टेस्ट में विराट कोहली 12 वें स्थान पर वहीं रोहित शर्मा 9 वें स्थान पर, वहीं वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्म क्रमश: 5वें और छठे स्थान पर और टी20 में रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 14वें स्थान और 15वें स्थान पर मौजूद हैं। वहीं आपको बता दें कि इन दोनों के अलावा भारत के स्टार बैट्समैन सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें – Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को हेड कोच की तलाश , सपोर्ट स्टाफ की बदली जिम्मेदारी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT