Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को हेड कोच की तलाश, सपोर्ट स्टाफ की बदली जिम्मेदारी

आईपीएल की सबसे सफल टीमों मे से एक मुंबई इंडियंस ने पूर्व दिग्गज पेसर जहीर खान और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्दने के जिम्मेदारियों में बदलाव किया है। दरअसल, मुंबई इंडियंस अब आईपीएल के अलावा दूसरी क्रिकेट लीग में भी हिस्सेदारी बढ़ा रही है।बता दें जयवर्दने मुंबई इंडियंस के हेड कोच के तौर पर जबकि जहीर खान टीम डायरेक्टर (क्रिकेट ऑपरेशंस) के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। ऐसे में अब से इन दोनों की जिम्मेदारियों में बदलाव कर दिया गया है।

ट्वीट कर दी जानकारी

मुंबई इंडियंस ने इस खबर को ट्वीट भी की है ट्वीट के मुताबीक जयवर्दने और जहीर खान अब इस फ्रेंचाइजी की तीनों टीमों, आईपीएल में मुंबई इंडियंस, आईएलटी20 में एमआई एमिरेट्स और साउथ अफ्रीका टी20 में एमआई केप टाउन, के लिए काम करेंगे। श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज जयवर्दने फ्रेंचाइजी के ग्लोबल हेड (परफॉर्मेंस) बनाए गए हैं। तो वहीं जहीर खान अब से ग्लोबल हेड क्रिकेट (डेवलपमेंट) के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे।

 

हेड कोच की तलाश कर रही है मुंबई इंडियंस

जयवर्दने साल 2017 से मुंबई इंडियंस के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी निभा रहे थे। इस दौरान उनके मार्गदर्शन में मुंबई फ्रेंचाइजी ने तीन आईपीएल खिताब भी जीते। अब जयवर्दने को नई जिम्मेदारी दिए जाने के बाद टीम हेड कोच की तलाश कर रही है। इसे लेकर कयास भी शुरू हो गए हैं।

आकाश अंबानी ने महेला और जहीर की नई भूमिकाओं पर कही ये बात

आकाश अंबानी ने कहा कि “मैं महेला और जाहीर को हमारी वैश्विक कोर टीम के हिस्से के रूप में पाकर खुश हूं। दोनों एमआई परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और क्रिकेट एमआई की भावना का प्रतीक हैं। मुझे विश्वास है कि वे विश्व स्तर पर हमारी सभी टीमों के माध्यम से समान प्रवाह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे और दुनिया भर में क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र में बदलाव लाएंगे। ”

 

ये भी पढ़े – Allegations On Mahendra Singh Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी पर लगे ये संगीन आरोप, जाने क्या है पूरा मामला

 

Latest news
Related news