T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले राहुल द्रविड का बड़ा कदम, BCCI से लगाई इस बात की गुहार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की शुरुआत अगले महिने के 16 अक्टूबर से होना है ऐसे में खिलाड़ी से लेकर फैंस तक इस टूर्नाामेंट को लेकर बेहद उत्साहित हैं। बता दें इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अपने ही घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, जिसके पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज के बीच में ही बीसीसीआई के सामने 2 बड़ी मांग रख दीं हैं।

राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से की इस बात की मांग

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के भारतीय टीम की तैयारी जोरों पर है। लेकिन वर्ल्ड कप 2022 से पहले लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से अब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने टीम की सफलाता के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। बता दें इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा प्रैक्टिस मैच कराने के लिए कहा है। वहां की परिस्थितियों से अनुकूल खुद को ढालने के लिए टीम निर्धारित समय से एक हफ्ते पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी।

इस तारीख को रवाना हो भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 4 अक्टूबर को इंदौर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के बाद ही ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम कुछ टीमों के साथ बातचीत कर रहे हैं जो आईसीसी द्वारा रखे गए प्रैक्टिस मैचों के अलावा हमारे साथ मैच खेलेंगे। टी20 वर्ल्ड कप की पूरी टीम द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के साथ 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। भारतीय टीम जो यहां अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेलेगी, वह वीवीएस लक्ष्मण द्वारा प्रशिक्षित दूसरी श्रेणी की टीम होगी।’ बीसीसीआई ने ये फैसला बोर्ड ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से सलाह मशविरा करने के बाद लिया है।

ये है प्रैक्टिस मैच का शेड्यूल

आपको बता दें कि आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल के मुकाबिक टीम इंडिया को 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। ये दो प्रैक्टिस मैच 17 और 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे। 17 अक्टूबर को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा, वहीं 18 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

ये भी पढ़ें – India vs Australia: मैदान पर दिनेश कार्तिक पर गुस्सा अतारते दिखे रोहित शर्मा, वीडियो हो रहा वायरल

Latest news
Related news