होम / ICC T20 Rankings: T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने दिखाया कमाल, बाबर आजम को पछाड़ लगाया छलांग

ICC T20 Rankings: T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने दिखाया कमाल, बाबर आजम को पछाड़ लगाया छलांग

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2022, 4:29 pm IST

T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैंचों का सीरीज खेले रहा। बता दें इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके भारतीय खेमें में थोड़ी उदासी है। ऐसे में अब आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी किया है। जिसे देखने के बाद उदीसी खुशी में तबदील हो गई है। दरअसल आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी-20 रैंकिंग में नंबर-3 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पछाड़ दिया है।

सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछड़ा

सूर्यकुमार यादव ने एक पायदान की छलांग लगाई है, जबकि बाबर आजम को एक पायदान का घाटा हुआ है। सूर्यकुमार यादव के कुल 780 रेटिंग्स प्वाइंट हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के 771 रेटिंग्स प्वाइंट हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 बॉल में 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के भी शामिल रहे। हालांकि, सूर्यकुमार यादव की यह पारी टीम इंडिया के काम नहीं आई और भारत को इस मैच में चार विकेट से हार झेलनी पड़ी।

भुवनेश्वर कुमार के लिए बुरी खबर 

टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। उनके बाद सीधा कप्तान रोहित शर्मा का नंबर आता है, जो 14वें पायदान पर हैं। अगर बॉलर्स की रैंकिंग देखें तो टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का घाटा हुआ है, वह अब नौवें नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटवा दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर ही टीम इंडिया के लिए भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। भुवनेश्वर टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में इकलौते बॉलर हैं।

टॉप-5 में शामिल हुए पंड्या

अगर ऑलराउंर्स की रैंकिंग को देखें, तो हार्दिक पंड्या को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं और 2 पायदान के फायदे के साथ 5वें नंबर पर आ गए हैं। हार्दिक पंड्या की कुल 180 रेटिंग्स हैं, जबकि शाकिब अल हसन 248 रेटिंग्स के साथ टॉप ऑलराउंडर हैं।

ये भी पढ़ें – Athiya Shetty And KL Rahul: अथिया शेट्टी ने राहुल के शानदार बल्लेबाजी पर कुछ इस तरह बयां किया अपना प्यार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT