होम / IPLको लेकर सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान, देखने को मिलेगा महामारी से पहले वाला रंग

IPLको लेकर सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान, देखने को मिलेगा महामारी से पहले वाला रंग

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 22, 2022, 5:24 pm IST

क्रिकेट फैंस के लिए IPL किसी त्योहर से कम नहीं है। ऐसे में आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन से अपने पुराने अंदाज में लौटेगा, जैसा कि कोरोना से पहले हुआ करता था। यानी की सभी टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती दिखाई देंगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस संबंध में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को अवगत करा दिया है।

कोविड के दौरान IPL कुछ स्थानों पर ही किया गया था आयोजित

2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया। वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था। 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया। लेकिन अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी।गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा, ‘आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।’

महिला IPL जल्द हो सकता है शुरू

बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है, जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेल रही हैं। बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है।पीटीआई ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के बाद मार्च में किया जा सकता है। गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए संदेश में कहा, ‘बीसीसीआई अभी बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल के आयोजन पर काम कर रहा है। इसका पहला सत्र अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है।’ महिला आईपीएल के अलावा बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 एक दिवसीय टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है।

ये भी पढ़ें – Yuvraj Singh Son : युवराज सिंह का बेटा ‘ओरियन’ इस वजह से सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT