होम / भारत और पाकिस्तान मैच हमेशा होता है हाई-प्रेशर गेम, हमारी कोशिश टीम में पॉजिटिव माहौल बनाने की: रोहित शर्मा

भारत और पाकिस्तान मैच हमेशा होता है हाई-प्रेशर गेम, हमारी कोशिश टीम में पॉजिटिव माहौल बनाने की: रोहित शर्मा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 21, 2022, 12:46 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आगामी एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के साथ हाई-वोल्टेज गेम के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोहित शर्मा, जिन्होंने अपने कप्तानी करियर की शानदार शुरुआत की है। रोहित ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच उच्च दबाव वाला होगा।

लेकिन उस दबाव को कम करना हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। खासकर युवा खिलाड़ियों से। हम युवा खिलाड़ियों पर उस मैच का दबाव नहीं डाल रहे हैं। भारत के कप्तान ने आगे कहा कि सकारात्मक माहौल बनाना टीम के लिए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की कुंजी होगी।

रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मेरे लिए एक कप्तान के रूप में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा माहौल तैयार करें। जहाँ उन्हें यह न लगे कि यह बहुत अधिक दबाव वाला वातावरण है।

हम लोगों के लिए इस टीम में बाहर आने और मस्ती करने और एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेने के लिए एक वातावरण बनाने की कोशिश करते हैं। क्योंकि मुझे दृढ़ता से लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि दबाव को बहुत अधिक न बढ़ने दिया जाए।

टीम में अच्छा माहौल बनाने की कोशिश: Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगता है कि अगर टीम का माहौल सकारात्मक होगा तो खिलाड़ी सुरक्षित महसूस करेंगे। ऐसे माहौल में खिलाड़ी कामयाब होंगे और दबाव की परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रत्येक खिलाड़ी को किसी न किसी तरह से दबावों से निपटना पड़ता है।

क्योंकि एक कप्तान या कोच खेल के दौरान ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। अगर पर्यावरण सुरक्षित है, तो खिलाड़ी निर्णय ले सकते हैं और टीम को गेम जीतने में मदद कर सकते हैं। जब आप खेल रहे होते हैं तो जाहिर तौर पर दबाव होगा।

क्योंकि जब आप गेंद को अपने हाथ में पकड़ रहे होते हैं तो एक गेंदबाज के तौर पर आप पर दबाव होता है। जब आप बीच में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो दबाव होता है और यही आपको अपने दम पर संभालना होता है। कप्तान हो या कोच या कोई भी, इसके बारे में खुद के अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता।

इसलिए, मुझे लगता है कि इस दबाव को झेलना हर खिलाड़ी कि खुद की जिम्मेदारी है। लेकिन ऐसे कई अन्य कारक हैं जो काम में आते हैं और मुझे लगता है कि मुझे इसका ध्यान रखने की जरूरत है।

ये भी पढ़े : एशिया कप से 7 दिन पहले आखिरकार श्रीलंका ने की एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT