टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने की अपनी 15 सदस्ययी टीम की घोषणा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 World Cup 2022):

न्यूज़ीलैंड ने मंगलवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए अपनी 15 सदस्ययी टीम की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को रिकॉर्ड 7वीं बार न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है। टी20 विश्व कप खेलने के लिए चुना गया है।

केन विलियमसन न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। वेलिंगटन फायरबर्ड्स जोड़ी फिन एलन और माइकल ब्रेसवेल को पहली बार टी-20 विश्व कप की टीम में चुना गया है और वें न्यूजीलैंड की टीम में एकमात्र नए चेहरे हैं। न्यूजीलैंड ने पिछले साल के टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल में जगह बनाई थी।

लेकिन वें फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हार गए थे। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में चोटिल हुए लॉकी फर्ग्यूसन की जगह लेने वाले 30 वर्षीय एडम मिल्ने ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है।

विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड को खेलनी है ट्राई सीरीज

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को अपने घर में एक ट्राई-सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम सबसे पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ 7 अक्टूबर से क्राइस्टचर्च में शुरू होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में भिड़ेगी।

हेगले ओवल में आठ दिनों में सात मैचों के साथ, ट्राई सीरीज प्रशंसकों को 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले टीम को देखने का उनका आखिरी मौका प्रदान करेगी।

पिछले साल के विश्व कप टीम में शामिल होने वालों में से, काइल जैमीसन पर विचार नहीं किया गया क्योंकि वह पीठ की चोट से अपना पुनर्वास जारी रखे हुए हैं। टॉड एस्टल और टिम सीफर्ट को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

T20 World Cup 2022 के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बाउल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी

ये भी पढ़े : टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news