होम / बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 4, 2022, 12:55 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: पिछले लम्बे समय से मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) सभी प्रारूपों में बांग्लादेश क्रिकेट के सबसे शानदार खिलाइयों में से एक रहे हैं। लेकिन अब इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है।

हालांकि, वें टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय क्रिकेट खेलते रहेंगे। मुशफिकुर रहीम ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहता हूँ। इसलिए मैं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और

खेल के टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूपों में खेलना जारी रखूँगा। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए भी उपलब्ध रहूंगा। मैं खेल के 2 प्रारूपों में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।

टी-20 विश्व कप से पहले ही ले लिया संन्यास

मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के इस फैसले से यह भी तय हो गया है कि खिलाड़ी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी उपलब्ध नहीं होगा। इस तरह के एक मेगा आईसीसी आयोजन में उनके अनुभव को निश्चित रूप से उनकी टीम के साथी जरूर याद करेंगे।

हाल ही में बांग्लादेश को खराब प्रदर्शन के बाद एशिया कप 2022 से बाहर होना पड़ा था। उन्हें श्रीलंका और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। मुशफिकुर के संन्यास लेने का एक कारण यह भी हो सकता है कि उन्हें पिछले कुछ समय से व्यक्तिगत स्तर पर भी बल्ले से कोई सफलता नहीं मिल रही थी।

खराब फॉर्म के कारण यह उनका वर्तमान निर्णय हो सकता है। हालांकि उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की है। वह विश्व क्रिकेट के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 100 से अधिक टी-20 मैच खेले हैं।

जिसमें वें 1500 रन, 42 कैच और 32 स्टंपिंग के साथ रिटायर हो रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कब तक खेल के अन्य प्रारूपों में खुद को कायम रख पाते हैं।

ये भी पढ़े : पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हाई एल्टीट्यूड मास्क पहनकर विराट कोहली ने की ख़ास ट्रेनिंग

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT