पहली बार रणजी का खिताब जीतने पर जय शाह ने दी मध्य प्रदेश की टीम को बधाई

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम को उनकी पहली रणजी ट्रॉफी जीत पर बधाई दी। मध्य प्रदेश ने इतिहास रचा और रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाइनल में मुंबई को 6 विकेट से हराकर अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर मध्य प्रदेश की टीम को बधाई देते हुए लिखा रणजी ट्रॉफी 2022 जीतने पर मध्य प्रदेश को बधाई! हमने पूरे सीजन में कुछ शानदार प्रदर्शन देखे हैं। सभी का शानदार प्रयास @BCCI महामारी के बीच एक और सफल रणजी सीजन सुनिश्चित करने में सफल रही।

मुंबई ने अंतिम दिन की शुरुआत 113/2 से की, अरमान जाफर 30*और सुवेद पारकर 9* के साथ क्रीज पर थे। दोनों ने 56 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। सुवेद पारकर ने 51 रन की पारी खेली,

लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सहयोग नहीं मिला। अंत में सरफराज और शम्स मुलानी के बीच हुई 34 रन की साझेदारी ने मुंबई को 269 रनों तक पहुंचा दिया। मुंबई के पास 107 रनों की बढ़त थी। जिससे एमपी को अपना पहला खिताब जीतने के लिए 108 रनों का लक्ष्य मिला।

MP ने जीता अपना पहला रणजी टाइटल

108 रनों का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की शुरुआत बेहद खराब रही। एमपी ने अपने सलामी बल्लेबाज यश दुबे को महज 1 रन के स्कोर पर गवां दिया। लेकिन इसके बाद शुभम एस शर्मा और सलामी विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मंत्री ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े।

जिसकी बदौलत एमपी जीत के काफी करीब पहुंच गई। इसके बाद एमपी ने अपने बैक टू बैक 3 विकेट और खो दिए। लेकिन एमपी के लिए इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रजत पाटीदार ने एक बार फिर मोर्चा संभाल लिया और शानदार बल्लेबाजी की।

पाटीदार ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को पहला रणजी खिताब जीतवा दिया। पाटीदार ने एमपी के लिए विजयी रन बनाए। अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने के बाद एमपी के खिलाड़ियों ने अपने कोच चंद्रकांत पंडित को भावुक कर दिया।

Jay Shah
ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले रोहित शर्मा पाए गए कोरोना संक्रमित
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news