बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन 400 के पार पहुंचना चाहेगा भारत, रविंद्र जडेजा से होगी शतक की उम्मीद

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (IND vs ENG): भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुननिर्धारित 5वें टेस्ट के पहले दिन खराब शुरुआत के बाद भारत ने शानदार वापसी की और दिन की समाप्ति तक 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए। एक समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था। भारत की टीम मुश्किल में लग रही थी।

लेकिन इसके बाद भारत के उपकप्तान ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और 222 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करके भारत को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल दिया। ऋषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 89 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया।

भारत के लिए यह किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के नाम था। जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 91 गेंदों में शतक लगाया था।

लेकिन अब उनका यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत ने तोड़ दिया है। पंत के टेस्ट करियर का यह 5वां शतक था और इंग्लैंड की सरजमीं पर यह उनका दूसरा शतक था। पंत ने 111 गेंदों में 146 रनों की शानदार पारी खेली।

आज जडेजा से शतक की उम्मीद

आज बर्मिंघम टेस्ट मैच का दूसरा दिन है और आज रविंद्र जडेजा से भी भारतीय टीम को एक शतक की उम्मीद होगी। क्योंकि इस टेस्ट मैच के पहले दिन की समाप्ति तक रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उन्होंने ऋषभ पंत के साथ शानदार साझेदारी करके भारत को मुश्किल स्थिति से निकाल लिया।

रविंद्र जडेजा इस समय अपने शतक से ज्यादा भारत को 400 रनों के पार ले जाने के बारे में सोच रहे होंगे। लेकिन भारत की टीम उनसे एक शतक की उम्मीद लगा रही होगी। रविंद्र जडेजा ने शुरुआत से ही शानदार बल्लेबाजी की और अपनी 83 रनों की पारी में 10 चौके लगाए।

लेकिन ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपनी 146 रनों की पारी में 20 चौके और 4 छक्के जड़े। ऋषभ पंत की इसी पारी की बदौलत भारत पहले दिन की समाप्ति तक 338 रन तक पहुंच पाया। हालांकि पहले दिन की समाप्ति में कुछ समय ही बाकी थी कि पंत अपना विकेट गवां बैठे। लेकिन उससे पहले वें इंग्लैंड के गेंदबाजों पर पूरी तरह हावी रहे।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 222 रन की साझेदारी के साथ रचा इतिहास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news