रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 222 रन की साझेदारी के साथ रचा इतिहास

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शुक्रवार को एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर 5वें पुनर्निर्धारित टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 222 रन की विशाल साझेदारी की। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 239 गेंदों में 222 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई।

जो इंग्लैंड में किसी भारतीय टीम द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की संयुक्त चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी। दोनों ने सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो उन्होंने 1997 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था।

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे 5वें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 338 रन बनाए। एक समय टीम इंडिया ने खराब शुरुआत के बाद 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद जडेजा और पंत की जोड़ी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 300 रन के पार पहुंचा दिया।

Rishabh Pant ने खेली शानदार पारी

पंत ने 111 गेंदों में 146 रनों की शानदार पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में अपना 5वां शतक बनाया। वहीं जडेजा ने 163 गेंदों में नाबाद 83 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने ऋषभ पंत को आउट करके पंत और जडेजा के बीच 222 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी को तोड़ दिया।

लेकिन आउट होने से पहले ऋषभ पंत इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई कर चुके थे। उन्होंने सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाए थे। इस पारी ने खेल का चेहरा पूरी तरह से बदल दिया। क्योंकि खराब शुरुआत के बाद भारत दूसरे और तीसरे सत्र में इंग्लैंड पर हावी हो गया।

पंत के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर भी जल्दी आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर महज 1 रन बनाकर आउट हुए। जिससे उन्हें पहले दिन के अंत में खेल पर कुछ नियंत्रण मिला। भारत 5वें टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरुआत 338/7 के साथ करेगा। जिसमें जडेजा और मोहम्मद शमी क्रीज पर बल्लेबाजी करेंगे।

ये भी पढ़ें : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए की अपनी टीम की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news