होम / एशिया कप में पाकिस्तान पर भारी पड़े हैं विराट और रोहित

एशिया कप में पाकिस्तान पर भारी पड़े हैं विराट और रोहित

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 25, 2022, 8:43 am IST

सौरव अरोड़ा, (Asia Cup):

27 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup) का आगाज हो रहा है और उससे अगले ही दिन क्रिकेट की दो चिर-प्रतिद्वंदी टीमें-भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगी। भारतीय दृष्टिकोण से सबसे अहम है आउट-ऑफ फॉर्म चल रहे भारतीय टॉप ऑर्डर के 2 प्रमुख खिलाड़ियों पर चर्चा।

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बेशक मौजूदा समय में अपनी प्राइम फॉर्म में नहीं हैं। लेकिन उनके करियर में एशिया कप (Asia Cup) उन सफल टूर्नामेंटों में से एक रहा है। जहां उन्होंने निरंतरता के साथ सफलता हासिल की है। यही एक बड़ी वजह है कि

विराट एशिया कप (Asia Cup) के इतिहास में बेहतरीन औसत के मामले में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं। विराट ने 64 के औसत के साथ एशिया कप (Asia Cup) में अब तक कुल 766 रन बनाए हैं। फिलहाल बेहतर औसत के मामले में विराट से आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक हैं। जिन्होंने 65 के औसत के साथ 907 रन बनाए हैं।

इस बार एशिया कप (Asia Cup) टी-20 फॉर्मेट में खेला जाना है। ऐसे में अगर 2016 के एशिया कप (Asia Cup) में विराट के प्रदर्शन को देखें। तो उन्होंने 4 मैचों में 76 के औसत से 153 रन बनाए थे। विराट क्रिकेट में एक महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं इसलिए उन पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं।

रोहित के भी Asia Cup में आंकड़े शानदार

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक एशिया कप (Asia Cup) के 27 मैचों में 42 के औसत से 883 रन बनाए हैं और इस साल खेले 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 140 के स्ट्राइक रेट के साथ 290 रन बनाए हैं। 2016 के एशिया कप (Asia Cup) से लेकर अब तक भारत और पाकिस्तान कुल आठ बार आमने-सामने हुए हैं।

जिसमें इन दोनों बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं। इसमें रोहित ने दो सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी बनाई है। जिनमें एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी पिछले एशिया कप (Asia Cup) में ही आई थीं। वहीं चार बार रोहित शुरुआती ओवरों में आउट हुए हैं और चारों बार लेफ्ट आर्म पेसर ने रोहित का विकेट चटकाया है।

वहीं विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 8 मैचों में से 6 मैच खेले हैं। जिनमें विराट ने 4 बार हाफ सेंचुरी लगाई है और एक बार 49 रन बनाए हैं। रोहित इस दौरान कुल चार बार आउट हुए हैं और इनमें तीन बार लेफ्ट आर्म पेसर ने उनका विकेट चटकाया है।

इस लिहाज़ से यह कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनों बल्लेबाजों का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गरजता है। अगर इस बार के एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान के दल पर नजर डालें। तो शाहीन आफरीदी के एशिया कप से बाहर होने के बाद कोई दूसरा अनुभवी और लेफ्ट आर्म पेसर इस टीम के पास मौजूद नहीं है। ऐसे में निश्चित तौर पर एक बार फिर भारतीय टीम के ये दोनों बल्लेबाज पाकिस्तान टीम पर हावी हो सकते हैं।

ये भी पढ़े : एशिया कप 2022 के शुरू होने में 3 दिन बाकी, 27 अगस्त को पहले मुकाबले में भिड़ेंगे श्रीलंका और अफगानिस्तान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल और शिक्षिका के बीच हुई जमकर मारपीट, वीडियो हुआ वायरल-Indianews
Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
Gujarat Police: गुजरात में पूर्व पुलिसकर्मी और पत्नी की बेरहमी से हत्या, बहू ने बुलाए थे भाड़े के हत्यारे -India News
Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
ADVERTISEMENT