ब्राजीली फुटबॉलर पेले अस्पताल में भर्ती, दिल में भी है समस्या

Football Legend Pele Hospitalised Again: ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले की तबीयत काफी खराब हो गई है। जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक पेले की तबीयत बिगड़ने के बाद साओ पाउलो के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। लोकल मीडिया के अनुसार पेले को दिल की समस्या, मानसिक समस्या और सूजन की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा है। उनकी हालत को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि उनका कैंसर का इलाज सफल नहीं हुआ है।

पेले के दिल में भी है समस्या

आपको बता दें कि ESPN Brasil के अनुसार पेले को जब अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो उनके पूरे शरीर में काफी सूजन थी। अपनी जांच में डॉक्टर ने पाया कि उनके दिल में भी समस्या है। हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद दिग्गज फुटबॉलर पेले का दिमाग भी पूरी तरह से काम नहीं कर रहा था। इस दौरान वह एक स्थान पर स्थिर नहीं हो रह पा रहे थे। खुद के हाथ से पेले कुछ खा भी नहीं पा रहे हैं। फिलहाल आगे की जांच के लिए उन्हें हॉस्पिटल में ही रखा गया है।

पिछले साल हॉस्पिटल में थे भर्ती

बता दें कि 82 वर्षीय पेले कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि पेले की कीमोथेरेपी सफल नहीं हुई है। सितंबर 2021 में भी दिग्गज फुटबॉलर पेले को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। सर्जरी के द्वारा वहां पर उनका ट्यूमर निकाला गया था। उनकी हालत सर्जरी के बाद बेहद नाजुक थी। काफी दिनों तक वह ICU में थे। जिसके बाद उनकी हालत में काफी सुधार आया था। जिसके बाद से लगातार पेले की कीमोथेरेपी चल रही थी।

Latest news
Related news