होम / शानदार फीचर्स के साथ Xiaomi 12S सीरीज आज होगी लॉन्च, यहाँ जानिए कैसे देखे लाइव इवेंट

शानदार फीचर्स के साथ Xiaomi 12S सीरीज आज होगी लॉन्च, यहाँ जानिए कैसे देखे लाइव इवेंट

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 4, 2022, 11:43 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Gadget News : Xiaomi 4 जुलाई यानि आज अपनी नई स्मार्टफोन Xiaomi 12S सीरीज को लॉन्च करने वाला है। कंपनी इस सीरीज को शिओमी 12S के शानदार लॉन्च इवेंट के दौरान लॉन्च करने वाली है। इस इवेंट को आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम भी किया जाने वाला है। आपको यह भी बता दे इस इवेंट में Xiaomi 12S सीरीज के साथ साथ कंपनी Xiaomi Mi Band 7 Pro और Xiaomi Book Pro 2022 लैपटॉप भी लॉन्च कर रही है। इस लेख में आगे जानिए इस इवेंट और फीचर्स के बारे में सब कुछ।

ऐसे करे लॉन्च इवेंट को लाइव स्ट्रीम

शाओमी की इस नई सीरीज का लॉन्चिंग ईवेंट भारत में शाम 4:30 बजे लाइव देखा जा सकता है। यदि आप इस इवेंट को देखना चाहते है तो आपको केवल ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा जिसे आप यह पूरा इवेंट कवर क्र पाएंगे। ये लिंक शाओमी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल के उस पेज का है, जिसपर इस फोन के ईवेंट को स्ट्रीम किया जाएगा। आइये आगे लॉन्च होने वाले फीचर्स पर भी एक नज़र डाले।

Xiaomi 12S सीरीज स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi 12S काफी समय से अफवाहों में है। कुछ शुरुआती लीक्स के अनुसार कहा गया था कि यह फ़ोन कैमरा डाइमेंशन 9000 प्लस चिप के साथ आएगा और प्रोसेसर के नाम पर “डायमेंशन एडिशन” का उपयोग किया जायेगा। लेकिन Weibo पर Xiaomi की घोषणा ऐसे फोन के बारे में बात नहीं करती है। अब जो संभव हो सकता है वह यह है कि Xiaomi 12S, जो कि सीरीज का बेसिक डिवाइस है, डाइमेंशन चिपसेट के साथ पेश सकता है।

सीरीज के अन्य दो फोन, Xiaomi 12S Pro और Xiaomi 12S Ultra के स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ लैस होने की संभावना है। आपको बता दे Xiaomi का लॉन्च ROG फोन 6 के लॉन्च से पहले हुआ था, जो कि दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1-संचालित फोन होने की उम्मीद थी। हालाँकि Xiaomi द्वारा नई 12S सीरीज को गेमिंग-सेंट्रिक के रूप में पेश करने की संभावना नहीं है, लेकिन यह केवल मार्केटिंग उद्देश्यों के लिए भी हो सकता है।

बैंड 7 प्रो की स्पेसिफिकेशंस

बैंड 7 प्रो एक बड़ा डिस्प्ले और एक बेहतर ओवरॉल स्पेक्स शीट पेश करेगा। यह एक GPS फीचर के साथ आ सकता है, जो वैनिला बैंड 7 में उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह सिर्फ एक लीक है। हालांकि वियरेबल की ज्यादातर डिटेल्स का अभी खुलासा नहीं हुआ हैं, लेकिन कंपनी के वीबो पर एक टीजर वीडियो में इसके डिजाइन के बारे में बताया है। यह स्मार्ट बैंड के स्ट्रेच्ड-आउट डिस्प्ले और नए वॉच फेस की पुष्टि करता है।

यह एक आयताकार डिस्प्ले के साथ आएगा जो Redmi Band Pro के समान है। लेकिन यह अधिक प्रीमियम दिखता है। पहले, हमें पता चला था कि स्मार्ट बैंड अभी तक लॉन्च होने वाले Amazfit Band 2022 के रीब्रांडेड वर्जन के रूप में आ सकता है।

कहा जाता है कि Amazfit बैंड 194 x 368 रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, 234mAh की बैटरी, NFC और GPS सपोर्ट के साथ आता है। उस ने कहा, हम अपकमिंग Xiaomi Band 7 Pro पर इसी तरह के स्पेक्स की उम्मीद कर सकते हैं।

Xiaomi बुक प्रो 2022 की स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi ने Xiaomi Book Pro 2022 के बारे में कुछ बातों का खुलासा किया है। लैपटॉप में 4K OLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के कुछ स्मार्ट टीवी और स्मार्टफोन की तरह, नया नोटबुक भी डॉल्बी विजन को सपोर्ट करेगा।

एमआईयूआई चलाने वाले स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ मल्टी-स्क्रीन सहयोग के लिए कंप्यूटर एमआईयूआई + के साथ शिप करेगा। अंतिम लेकिन कम से कम, इसमें जिओ एआई वॉयस असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट होगा।

ये भी पढ़े : 50MP ट्रिपल कैमरा के साथ Tecno Spark 8P बजट स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च, साथ ही लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स

ये भी पढ़े : व्हाट्सएप का नया फीचर, जिसके जरिये व्हाट्सएप का ‘ऑनलाइन स्टेटस’ सबसे छुपाने में होंगे सक्षम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT