होम / पंजाब: सीएम भगवंत मान का पहला कैबिनेट विस्तार आज, 5 से 6 मंत्री हो सकते हैं शामिल

पंजाब: सीएम भगवंत मान का पहला कैबिनेट विस्तार आज, 5 से 6 मंत्री हो सकते हैं शामिल

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 4, 2022, 11:37 am IST

इंडिया न्यूज़, Punjab Cabinet Expansion : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार आज पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है। नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 5 बजे राजभवन में होगा। इस बीच भगवंत मान सरकार में नए मंत्रियों के नाम और कौन से नए चेहरे शामिल होंगे, इस पर चर्चा जोरों पर है। पिछले हफ्ते सीएम भगवंत मान पार्टी आलाकमान अरविंद केजरीवाल से मिलने दिल्ली गए थे। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक के दौरान पंजाब के कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई और संभावित मंत्रियों के नामों का भी जिक्र किया गया।

कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई : भगवंत मान

हालांकि, मीडिया द्वारा दोनों की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई, हम पंजाब में इस पर फैसला करेंगे। शुक्रवार को हुई इस बैठक के बाद शनिवार को पंजाब से खबर आई कि भगवंत मान सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है। कैबिनेट का यह विस्तार ऐसे समय में होने जा रहा है जब हाल ही में आप संगरूर लोकसभा उपचुनाव हार गई है और आने वाले समय में पंजाब में निकाय चुनाव भी होने हैं।

5 से 6 नए मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना

ऐसे में माना जा रहा है कि इस कैबिनेट विस्तार में भी उसी के अनुरूप तालमेल बिठाने का प्रयास किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस कैबिनेट विस्तार में द्वाबा और माझा क्षेत्रों का भी प्रतिनिधित्व हो सकता है, क्योंकि भगवंत मान सरकार की मौजूदा कैबिनेट में ज्यादातर मंत्री मालवा क्षेत्र से हैं। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को एक महिला विधायक समेत कुल 5 से 6 नए मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। वर्तमान में, भगवंत मान सरकार में डॉ बलजीत कौर एकमात्र महिला मंत्री हैं।

सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा का नाम सबसे आगे

अमृतसर पूर्व से जीवनजोत कौर और जगराव से सर्वजीत कौर मनुके उन नामों में शामिल हैं जो नए महिला चेहरे के लिए सामने आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक जिन नामों की चर्चा हो रही है उनमें सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा का नाम सबसे आगे है। यह भी माना जा रहा है कि कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं।

कैबिनेट में इस समय कुल 9 मंत्री

साथ ही अमृतसर दक्षिण के विधायक इंदरबीर सिंह निज्जर, फौजा सिंह सराय, गुरु हर सहाय से विधायक, समाना विधायक चेतन सिंह जोरामाजरा के नाम भी चर्चा में हैं। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पंजाब में सीएम भगवंत मान के अलावा कुल 10 मंत्री बनाए गए। भ्रष्टाचार के मामले में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाए जाने के बाद कैबिनेट में कुल 9 मंत्री हैं। अगर 5 और मंत्री बनते हैं तो मुख्यमंत्री समेत कुल मंत्रियों की संख्या 15 हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के लिए आज जाएंगी रांची
ये भी पढ़ें :संस्कृत शिक्षा विभाग राजस्थान ग्रेड-3 के 272 पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक कर सकते हैं आवेदन,जानें
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court on EVM: सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम की विश्वसनीयता और वीवीपैट के साथ उनके एकीकरण की पुष्टि की- indianews
Realme C65: रियलमी धमाके को तैयार, आज भारत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन; जानें स्पेक्स और कीमत – indianews
Almond Oil: बादाम का तेल लगाने के ये हैं फायदे, दूर होंगी इससे जुड़ी परेशानियां-Indianews
24 साल पहले फरदीन खान के साथ काम करने से मना कर चुके थे Sanjay leela bhansali, बताई थी ये वजह -Indianews
Pro-Palestine Protests: फिलिस्तीन समर्थन में विरोध प्रदर्शन करना भारतीय छात्रा को पड़ा भारी, अमेरिकी पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
बॉडी शेमिंग करने वाले ट्रोलर्स को Rashami Desai ने दिखाया आईना, दिया करारा जवाब -Indianews
San Antonio Police: अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को पुलिस ने मारी गोली, जानें क्या था मामला-Indianews
ADVERTISEMENT