होम / पंजाब विधानसभा में मुख्तार अंसारी को लेकर जेल मंत्री ने किए खुलासे, विपक्ष ने रख दी साबित न होने पर इस्तीफा देने की शर्त

पंजाब विधानसभा में मुख्तार अंसारी को लेकर जेल मंत्री ने किए खुलासे, विपक्ष ने रख दी साबित न होने पर इस्तीफा देने की शर्त

Naresh Kumar • LAST UPDATED : June 28, 2022, 5:10 pm IST

इंडिया न्यूज, Punjab News। Punjab Assembly : मंगलवार को कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब विधानसभा में काफी वाद-विवाद हुआ। वहीं जेल मंत्री हरजोत बैंस ने यह भी दावा कर दिया कि मुख्तार अंसारी को फर्जी ऋकफ दर्ज कर 2 साल 3 महीने पंजाब की जेल में रखा गया है बावजूद इसके चालान भी पेश नहीं किया गया। यही नहीं जेल में वह पत्नी के साथ रहता था। जेल में उसे श्कढ तरीके से रखा गया। मैंने इस मामले में ऋकफ दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने साबित न होने पर इस्तीफे की रखी शर्त

वहीं जेल मंत्री के इस दावे के बाद काफी हंगामा भी हुआ। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने जेल मंत्री के इस दावे पर कहा कि जेल मंत्री ने यह बात विधानसभा में कही है। अगर यह बात साबित न हुई तो मंत्री को इस्तीफा देना पड़ेगा।

जेल मंत्री हरजोत बैंस ने लगाए ये आरोप

  • गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को 2 साल और 3 महीने तक पंजाब की रोपड़ जेल में रखा गया।
  • फर्जी एफआईआर दर्ज की गई थी। उसने जानबूझकर उस केस में जमानत नहीं ली।
  • जिस बैरक में 25 कैदी आने चाहिए थे वहां उसकी पत्नी रहती थी।
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने 26 बार प्रोडक्शन वारंट निकाले, लेकिन उसे पंजाब से उत्तर प्रदेश नहीं भेजा गया।
  • यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट गई। इसके विरोध में पंजाब सरकार ने 11 लाख रुपए फीस वाले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील को हायर किया। अब इसका 55 लाख का बिल आया है। यह बिल हम क्यों दें।
  • इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व कांग्रेसी जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा-साबित करके दिखाओ

बता दें कि जेल मंत्री हरजोत बैंस इन आरोपों के बाद पूर्व कांग्रेसी जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि अंसारी की पत्नी जेल में रहती थी, क्या मंत्री इसे साबित करके दिखा सकते हैं। इस पर मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। जल्द सच पंजाब के सामने आएगा।

बाजवा ने लारेंस को लेकर उठाए सवाल

इसके बाद विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि अगर गैंगस्टर पर बहस करनी है तो फिर शुरूआत लारेंस से करनी चाहिए। लारेंस जिस तिहाड़ जेल में बंद है, वह दिल्ली सरकार के अधीन है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की ही सरकार है। इस पर आप विधायकों ने कहा कि हम ही उसे पंजाब लेकर आए हैं।

बता दें कि सुखजिंदर रंधावा मुख्तार अंसारी के मामले कई बार आरोपों में घिर चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश के दौरे पर भी गए थे। जिसके बाद यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी आरोप लगाए थे कि रंधावा अंसारी के परिजन से मिले हैं। लेकिन रंधावा ने इसे नकार दिया था। अंसारी उस वक्त रोपड़ जेल में बंद था।

रंगदारी के आरोप में पंजाब पुलिस ने लिया था प्रोडक्शन वारंट पर

जानकारी अनुसार मुख्तार अंसारी पर पंजाब में मोहाली के बिल्डर से 10 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था। इसके बाद पंजाब पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर मोहाली लेकर आई थी।

24 जनवरी 2019 को कोर्ट में पेश कर उसे रोपड़ जेल में भेज दिया गया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पिछले साल अप्रैल में उसे पंजाब से उत्तर प्रदेश पुलिस ले गई।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT