UP Vidhan Sabha: पदयात्रा के दौरान सड़क पर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, पुलिस के रूट बदलने पर जताई नाराजगी

Uttar Pradesh Assembly Session Today: Samajwadi Party Leader Akhilesh Yadav Starts March

UP Vidhan Sabha: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ सपा कार्यालय से विधानभवन की ओर जा रहे। सपाइयों ने मार्च के दौरान रूट बदलने को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। वह लोग अपने तयशुदा रूट पर जाने को लेकर मांग कर रहे हैं।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे

आपको बता दें कि अखिलेश यादव का कहना है कि अगर रोकना ही था तो कल इसके लिए परमिशन क्यों दी। वहां इस प्रशासन का कहना है कि सपाई जीपीओ के बजाय अब वीवीआइपी गेस्ट हाउस और एनेक्सी से होते हुए विधानसभा जाएं। जिसके चलते अखिलेश यादव पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गए हैं। उन लोगों ने अपने हाथों में नारे की तख्ती ले रखी है।

सरकार के खिलाफ निकाली पदयात्रा

बढ़ती महंगाई, कानून व्यवस्था और किसानों की समस्याओं के मुद्दे को लेकर प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए इस पदयात्रा का आयोजन किया है। इस पदयात्रा की वजह से विक्रमादित्य मार्ग को छावनी बना दिया गया है। वीवीआईपी चौराहा से लेकर सपा कार्यालय तक भारी संख्या में फोर्स लगी है। साथ ही बैरिकेडिंग कर दी गई है। इसके चलते आम लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अखिलेश यादव इस पदयात्रा के लिए सुबह पौने 10 बजे सपा कार्यालय पहुंचे। पार्टी के अन्य कार्यकर्ता और विधायक भी कार्यालय पहुंचे हैं। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सभी विधायक और कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से विधानभवन के लिए पैदल निकले।

आज से शुरू हुआ 18वीं विधानसभा का सत्र

आपको बता दें कि आज सोमवार से उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। 18वीं विधानसभा का दूसरा सत्र 23 सितंबर तक चलेगा। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में इसे शांतिपूर्ण तरीके से चलाने के लिए सर्वदलीय बैठक हुई। इस दौरान सभी से सदन को सुचारु रुप से चलाने का अनुरोध किया। लेकिन इस दौरान विपक्ष कानून-व्यवस्था और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की घोषणा कर दी।

Also Read: Taj Mahal: ताजमहल में जारी बंदरों का उत्पात, स्पेनिश महिला पर हमला कर काटा

Latest news
Related news