राहुल गांधी के पोस्ट ने बढ़ाई अध्यक्ष पद की अटकलें, लिखा- ‘जब नाव बीच मझधार में फंस जाए तब…’

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों 3,500 किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है। उनके इस पोस्ट के बाद अध्यक्ष पद को लेकर लगाई जा रही अटकलें और तेज हो गई हैं। राहुल गांधी के इस पोस्ट को देखखर ऐसा लग रहा है जैसे वो पार्टी के अध्यक्ष पद की कुर्सी किसी बाहरी नेता को देने के बजाय अपने पास ही रखना चाहते हों। हांलाकि अभी कुछ साफतौर पर नहीं कहा जा सकता है।

राहुल गांधी के पोस्ट से बढ़ी अटकलें

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि “जब नाव बीच मझधार में फंस जाए, तब पतवार अपने हाथ में लेनी ही पड़ती है। न रुकेंगे, न झुकेंगे, भारत जोड़ेंगे।” उनके इस पोस्ट को पढ़ने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी की पतवार वह खुद के हाथ में रखना चाहते हैं। शेयर की गई तस्वीर में वह नाव में बैठे हुए है। साथ ही पतवार को वह अपने हाथ में लिए हुए हैं।

https://www.facebook.com/photo/?fbid=658588502293895&set=a.544252503727496

7 राज्यों में पारिस हुआ प्रस्ताव

जानकारी देते चलें कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी की कमान दोबारा राहुल गांधी के हाथ में सौंपने की मांग और भी तेज होती जा रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात और छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी को फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनाने को लेकर प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और बिहार राज्य कांग्रेस समितियों की सोमवार को बैठक हुई। इस बैठक में दोबारा राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने से जुडे प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि जल्द ही अन्य प्रदेश भी राहुल को अध्यक्ष बनाने की मांग की इस मुहिम में शामिल हो सकते हैं।

Also Read: शशि थरूर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुरू हुए अभियान का किया समर्थन  

Latest news
Related news