दो दिवसीय दौरे पर गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Modi To Visit Gujarat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 से 30 सितंबर को गुजरात दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह अहमदाबाद, सूरत, भावनगर और अंबाजी में करीब 29,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस बात की खबर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने दी है। नई ब्रॉड गेज लाइन का भी प्रधानमंत्री मोदी शिलान्यास करेंगे।

इस योजना से अंबाजी की यात्रा करने में तीर्थयात्रियों को काफी आसानी होगी। इसके साथ ही भावनगर में पीएम मोदी दुनिया के फर्स्ट सीएनजी टर्मिनल की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा पहली बार वह गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन का एलान करेंगे।

क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का करेंगे उद्घाटन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावनगर में 100 करोड़ रुपये की लागत से बने क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे। जो कि 20 एकड़ की जमीन में फैला है। क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र यानि की आरएससी भावनगर, अहमदाबाद राजमार्ग, भावनगर दास नाला और नारी गाम के पास स्थित है।

अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को दिखाएंगे हरी झंडी

इसके अलावा 30 सितंबर को पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के फर्स्ट चरण को भी हरी झंडी दिखाएंगे। मेट्रो की यह लाइन 21 किलोमीटर की दूरी को कवर कर थलतेज अपैरल पार्क को जोड़ेगी। बतो दें कि 12,925 करोड़ की कुल लागत से विकसित, इस महत्वाकांक्षी परियोजना के फर्स्ट चरण में 40 किलोमीटर का विस्तार भी शामिल है। इसमें 32 गलियारे भी शामिल हैं।

APPL कंटेनर का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी भावनगर में APPL कंटेनर (Aawadkrupa Plastomech PVT. LTD) परियोजना का भी इस दौरान उद्घाटन करेंगे। बता दें कि भारत सरकार ने भावनगर में पीएम मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ के एलान के बाद एक कंटेनर मैन्युफैक्चरिंग हब की स्थापना की थी। साल 2019 में फर्स्ट प्रोटोटाइप कंटेनर बनाया गया था।

Also Read: Rajasthan Political Crisis: सोनिया गांधी को लिखित रिपोर्ट सौंपेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे-अजय माकन, विधायकों पर हो सकती कार्रवाई 

Latest news
Related news