अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर 9 अक्टूबर को हुंकार भरेगा यादव समाज

पीके चौरसिया/इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा दिल्ली प्रदेश के तत्वाधान में बदरपुर के मीठापुर में बीपी यादव की अध्यक्षता और कार्यक्रम के आयोजक जेपी यादव के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दिल्ली ओबीसी आयोग के चेयरमैन जगदीश यादव मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे, बैठक को संबोधित करते हुए जगदीश यादव ने कहा कि बहुत ही लंबे समय से यादव समाज के लोग अहीर रेजिमेंट की मांग कर रहे हैं आजादी के बाद तमाम पार्टियों की सरकारें देश की सत्ता में बनी रहीं लेकिन हमारी इस मांग को किसी ने पूरा नहीं किया।

तय करेंगे आगे की रणनीति

9 अक्टूबर 2022 को तालकटोरा स्टेडियम में लाखों की संख्या में यादव समाज के लोग एकत्रित होंगे और अहिर रेजीमेंट बनाने की मांग को लेकर आगे की रणनीति तय करेंगे। उन्होंने कहा कि तालकटोरा स्टेडियम से यादव समाज कई प्रस्ताव भी पास करेगा और इस समाज की तालकटोरा स्टेडियम से बड़ी जनसभा दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी। जिसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की गरिमामय उपस्थिति होगी।

इस कारण कर रहे हैं मांग

अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा दिल्ली प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष और कार्यक्रम के आयोजक जेपी यादव ने कहा कि यादवों का देश की आजादी से लेकर सीमा पर देश की रक्षा करने तक का ऐतिहासिक वीरगाथा, शौर्य और पराक्रम किसी से छुपा नहीं है। जिस प्रकार राजपूताना रेजीमेंट, जाट रेजीमेंट आदि रेजिमेंट सरकार ने बनाए हैं उसी प्रकार अहीर रेजिमेंट की मांग यादव समाज के लोग कर रहे हैं ताकि देश की रक्षा और सुरक्षा में यादव समाज की भागीदारी और भी अधिक बढ़ सके।

मांग को बताया एकदम जायज

उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल जायज मांग है और यह मांग लंबे समय से की जा रही है।मौजूदा सरकार को इस मांग को तत्काल पूरा कर देना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बीपी यादव ने कहा कि सीमा सुरक्षा से लेकर देश के विकास में यादव समाज के लोगों का बहुत ही बड़ा योगदान है जिसे भुलाया नहीं जा सकता, 9 अक्टूबर 2022 को यादव समाज के लोग तालकटोरा स्टेडियम में शांतिपूर्ण तरीके से अपनी ताकत का एहसास कराने का काम करेंगे।

उन्होंने यादव समाज के लोगों से आवाहन करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे और कार्यक्रम को ऐतिहासिक और सफल बनाएं। इस मौके पर मुख्य रूप से श्याम सिंह यादव, एपी यादव, सीएल यादव, ओपी यादव, भूप सिंह यादव, पुष्पेंद्र यादव आदि लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

ये भी पढ़ें : CU MMS Case: छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, छह दिन बंद रहेगा कैम्पस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news