CU MMS Case: छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, छह दिन बंद रहेगा कैम्पस

इंडिया न्यूज, मोहाली (Punjab): एमएमएस कांड से गुस्साए विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन देर रात खत्म हो गया। सीयू ने छात्रों की मांगे मान ली हैं। डीसी और आईजी की मौजूदगी में सभी मांगों पर सहमति बनी। धरना-प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र पर कार्रवाई नहीं होगी। साथ ही हॉस्टल वार्डन को बदलने का फैसला लिया गया। फिलहाल यूनिवर्सिटी कैम्पस को छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है। हॉस्टल की टाइमिंग भी बदली गई है।

लड़कियों के पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं

लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वीडियो बनाने वाली लड़की और उसका ब्वॉय फ्रेंड, लड़के के एक दोस्त को भी गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, यूनिवर्सिटी में कुछ छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने की खबर के बाद शनिवार आधी रात से छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जो रविवार को भी दिनभर जारी रहा।

छात्राओं ने की खुदकुशी की कोशिश!

आरोप है कि कई छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की, हालांकि यूनिवर्सिटी और पुलिस ने इससे इंकार किया। वैसे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने वीडियो शूट कर अपने शिमला में अपने दोस्त को भेजने के आरोप में एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। रविवार देर शाम तक छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

आरोपी छात्रा के मोबाइल से मिला सिर्फ एक वीडियो

शाम को चंडीगढ़ पुलिस ने उसके दोस्त और कथित रूप से वीडियो वायरल करने के आरोपी सन्नी को भी शिमला में गिरफ्तार कर लिया है। मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने दावा किया कि आरोपी छात्रा के मोबाइल से सिर्फ एक वीडियो मिला है, जो उसी का है। छात्रा ने अपना वीडियो ही दोस्त को भेजा था। फिलहाल मोबाइल और लैपटॉप की फोरेंसिक जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub
Latest news
Related news