होम / देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली के लिए अलर्ट

देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान, दिल्ली के लिए अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : July 5, 2022, 12:38 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Weather Today Update):
देशभर में दक्षिण-पश्चिम मानसून एक्टिव है। कई राज्यों में बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत पहुंचाई है तो दिल्ली-एनसीआर व पंजाब-हरियाणा सहित उत्तर भारत कई राज्यों में बारिश रुक-रुककर हो रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन में देश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। दिल्ली में मौसम विभाग ने आज के लिए येलो और कल के लिए आॅरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन इलाकों में बना है कम दबाव का क्षेत्र, मुंबई में जनजीवन बाधित

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी ओडिशा और उससे सटे दक्षिण झारखंड व पश्चिम बंगाल के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बना हुआ है, जिससे अगले चार दिन मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने का अनुमान है ।मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में पहले से बारिश हो रही है और आम जनजीवन बाधित है। कल सुबह आठ से रात आठ बजे तक मुंबई के पूर्वी हिस्से में 58.6 मिमी बारिश हुई। वहीं पश्चिमी हिस्से में 78.69 एमएम बारिश दर्ज की गई। अगले दो दिन इन इलाकों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। हाई टाइड का भी अलर्ट जारी है।

कुछ राज्यों में हल्की व कुछ में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब-हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर, पश्चिमी राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना तमिलनाडु और रायसलीमा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है। इसी के साथ मौसम विभाग का कहना है कि गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात, कोंकण, मध्य महारार्ष्ट्र, केरल और माहे व तेलंगाना में अगले पांच दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

हिमाचल में भारी बारिश का अनुमान, चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के सोलन, सिरमौर, कांगड़ा और मंडी जिले आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिला स्तर पर प्रशासन को सार्वजनिक सेवाओं को सही बनाए रखने के लिए जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। लाहौल-स्पीति को छोड़कर राज्य के बाकी जिलों में आंधी के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

ये भी पढ़े : चिलचिलाती गर्मी से राहत, उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT