होम / आंध्र प्रदेश के तिरुपति के रेनीगुंटा में स्थित कार्तिकेय अस्पताल में लगी आग, तीन की मौत

आंध्र प्रदेश के तिरुपति के रेनीगुंटा में स्थित कार्तिकेय अस्पताल में लगी आग, तीन की मौत

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : September 25, 2022, 9:04 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, तिरुपति , (Tirupati In Andhra Pradesh)। आंध्र प्रदेश के तिरुपति के रेनीगुंटा में स्थित कार्तिकेय अस्पताल में रविवार को तड़के आग लगने से दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार नवनिर्मित कार्तिकेय अस्पताल में रविवार को तड़के भीषण आग लग गई। जिसमें डाक्टर और दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक बच्चों की पहचान सिद्धार्थ रेड्डी (12) और कार्तिका (6) के रूप में किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्चों के माता-पिता डॉक्टर रविशंकर रेड्डी और डॉ. अनंतलक्ष्मी सुरक्षित बताए जाते हैं।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

दमकल अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यह अगलगी बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुई। अगलगी के तुरंत बाद पुलिस और दमकल की गाड़ियां आनन फानन में मौके पर पहुंच गई। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि डॉ. रेड्डी की 11 वर्षीय बेटी और सात साल के बेटे ने भूतल से धुआं उठता देख घबराकर खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। इससे बाथरूम में उनका दम घुट गया। यह तीन मंजिला इमारत थी जिसके भूतल पर डॉ. रेड्डी का परिवार एक क्लीनिक चलाता था।

अस्पताल में ही डाक्टर का परिवार करता है निवास

इस मामले में पुलिस ने बताया कि डा. रविशंकर रेड्डी का जला हुआ शव दूसरी मंजिल से बरामद किया गया। बताया जाता है कि आग सुबह 4.30 बजे लगी। डॉक्टर और उनका परिवार अस्पताल में ही रहता था जिस समय आग लगी उस समय पूरा परिवार सो रहा था। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद यह घर एक गैस चैंबर में तब्दील में हो गया। कुछ रिपोर्टों में डॉक्टर की भी मौत होने की बात कही जा रही है। पूरे घर में धुआं भरने से डॉक्टर बाहर नहीं निकल पाए और बेहोश हो गए। बच्चों की मौत भी जहरीली गैस के कारण हो गई।

प्रदेश में चार दिन के भीतर अगलगी का है यह दूसरी घटना

इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि दमकल कर्मी अस्पताल का दरवाजा तोड़कर भीतर दाखिल हुए और लड़की और लड़के को बाहर निकाल कर दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों की मौत इलाज के दौरान हो गई। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि पूरा अस्पताल फर्नीचर और दूसरे सामान से पैक था। इतना ही नहीं पूरे मकान के खिड़की और दरवाजे बंद थे। गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में चार दिन के भीतर आग लगने की यह दूसरी घटना है।

ये भी पढ़ें : Ankita Bhandari Murder: लोगों ने बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे किया जाम, रिसॉर्ट पर चले बुलडोज़र पर उठे सवाल

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 5,383 नए मामले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
Lok Sabha Election: दूसरे चरण के मतदान में मुख्य सीटों पर 2019 में कैसे हुआ था मतदान, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
News Delhi: रणधीर जयसवाल ने भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक, आज OTT star के नाम से जाना जाता हैं ये सितारा -Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, शशि थरूर से लेकर हेमा मालिनी तक दूसरे चरण के मतदान में ये बड़े नाम है शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT