होम / Rajyasabha: मेरे बारे में कोई राय मत बनाना गालिब मेरा वक्त भी बदलेगा…सभापति धनखड़ को खड़गे ने सुनाया शेर

Rajyasabha: मेरे बारे में कोई राय मत बनाना गालिब मेरा वक्त भी बदलेगा…सभापति धनखड़ को खड़गे ने सुनाया शेर

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 7, 2022, 1:49 pm IST

संबंधित खबरें

Winter Session Of Parliament: संसद का शीतकालीन सत्र आज बुधवार, 7 दिसंबर से शुरू हो गया है। आज से ये सत्र शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है। इस दौरान राज्यसभा में सबसे अधिक दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने नए सभापति जगदीप धनखड़ का बेहद ही दिलचस्प अंदाज में स्वागत किया है।

आपको बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभापति जगदीप धनखड़ की तारीफ की और शेर पढ़कर इशारे-इशारे में तंज भी कसा है। उन्होने धनखड़ को किसान पुत्र कहा है। धनखड़ की तारीफ करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “आप भूमि पुत्र हैं, संसदीय परंपराओं को आप बखूबी समझते हैं। राजस्थान विधानसभा और पश्चिम बंगाल में राज्यपाल रहे हैं। पढने लिखने में आपकी रूची है, आपकी रूपरेखा बेहद बड़ी है। कहना चाहता हूं कि राज्यसभा के संरक्षक के रूप में आपकी भूमिका बाकी भूमिकाओं से काफी बड़ी हैं। आप जिस आसन पर बैठे हैं उसपर कई गणमान्य लोग बैठ चुके हैं।”

सभापति धनखड़ को मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुनाया शेर

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक शेर भी सुनाया है। खरगे ने शेर सुनाते हुए कहा कि ”मेरे बारे में कोई राय मत बनाना गालिब मेरा वक्त भी बदलेगा मेरी राय भी बदलेगी।” जिसके बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुस्कुराने लगे और फिर उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे का शुक्रिया अदा किया।

पीएम मोदी ने इस अंदाज में की धनखड़ की तारीफ

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि “मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति (उपराष्ट्रपति) को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस महती पद की शोभा बढ़ा रहे हैं। मारे उपराष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार वह जवानों और किसानों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए `हैं। मुझे विश्वास है कि आपके मार्गदर्शन में राज्यसभा अपनी विरासत को न केवल आगे बढ़ाएगी अपितु नई ऊंचाई भी देगी।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amanatullah Khan: नोएडा पेट्रोल पंप विवाद मामले में अमानतुल्ला खान को नोटिस, ‘लापता’ है आप विधायक- Indianews
Russian Forces: रूसी सेना ने यूक्रेन के सीमा शहर के निवासियों के घर कराए खाली, आक्रमण बलों के दमन से भड़के लोग -India News
Uttar Pradesh: शादी की खुशी मातम में बदली, कार-ट्रक की टक्कर में दूल्हे समेत 3 अन्य की मौत- Indianews
Imran Khan: इमरान खान ने गर्लफ्रेंड लेखा संग रिश्ते को क्यों रखा निजी? एक्टर ने किया खुलासा -India News
Air India Express: केरल के व्यक्ति ने क्रू मेंबर के साथ किया दुर्व्यवहार, फ्लाइट से कूदने की दी धमकी- Indianews
Meghan Markle: मेघन मार्कल का नाइजीरिया दौरा, विंडसर ड्रेस ने खड़ा कर दिया विवाद -India News
Donald Trump: भूतों से लेकर ऑरेंज टर्ड तक, ट्रंप के खिलाफ स्टॉर्मी डेनियल्स ने क्या दी गवाही?- Indianews
ADVERTISEMENT