Winter Session 2022: पीएम मोदी ने राज्यसभा में की सभापति धनखड़ की तारीफ, कहा- ‘आप महती पद की शोभा बढ़ा रहे’

Winter Session Of Parliament 2022: संसद का शीतकालीन सत्र आज बुधवार, 7 दिसंबर से शुरू हो गया है। आज से ये सत्र शुरू होकर 29 दिसंबर तक चलेगा। इस शीतकालीन सत्र में कुल 17 कार्य दिवस हैं। बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के एजेंडे में संसद के शीतकालीन सत्र के लिए 16 नए बिल शामिल हैं। इसके साथ ही बता दें कि पहले दिन लोकसभा उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देगी जिन लोगों का का निधन सत्र के दौरान हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को मीडिया से मुखातिब हुए।

पीएम मोदी ने की जगदीप धनखड़ की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि “मैं इस सदन के साथ-साथ राष्ट्र की ओर से सभापति (उपराष्ट्रपति) को बधाई देता हूं। आप संघर्षों के बीच जीवन में आगे बढ़ते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं, यह देश के कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आप सदन में इस महती पद की शोभा बढ़ा रहे हैं। मारे उपराष्ट्रपति किसान पुत्र हैं और उन्होंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है। इस प्रकार वह जवानों और किसानों के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए हैं।”

मीडिया से रूबरू हुए पीएम मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि “मेरी सभी सांसदों से जब भी अनौपचारिक मुलाकातें हुई है वे कहते हैं कि सदन में शोर-शराबे के बाद सदन स्थगित हो जाता है, जिससे हम सासंदों का बहुत नुकसान होता। युवा सांसदों का कहना है कि सदन न चलने के कारण हम जो सीखना चाहते हैं वो सीख नहीं पाते हैं।इसलिए सदन का चलना बेहद ज़रूरी है। ऐसा ही विपक्ष के सांसद का भी कहना है। मैं सभी दलों से आग्रह करता हूं कि इस सत्र को अधिक उत्पादक बनाने का सामूहिक प्रयास हम सभी करें।”

 

Also Read: आज से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, मीडिया से मुखातिब हो सकते हैं PM मोदी

Also Read: MCD Results 2022: ‘हमें पहले से अंदाजा था कि हम नतीजों में कुछ ज्यादा नहीं कर पाएंगे’- Congress

Latest news
Related news