जम्मू-कश्मीर में ग्रामीणों ने पकड़े दो आतंकी, हथियार बरामद

इंडिया न्यूज, श्रीनगर: 
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में दो आतंकी पकड़े गए हैं। उनकी पहचान तालिब हुसैन और फैजल अहमद डार के रूप में हुई है। दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। घटना जिले के तुकसन इलाके की है। यहां के ग्रामीणों ने दहशतगर्दों को दबोचा है। जम्मू के एडीजीपी के अनुसार आतंकियों के पास से सात ग्रेनेड, 2-एके रायफल और एक पिस्तौल बरामद किया गया है। गांवों वालों ने दोनों आतंकियों को पकड़ने के बाद रस्सियां के साथ बांधा और फिर लोकल पुलिस को इसकी सूचना दी।

गांव वालों को 2 लाख ईनाम का ऐलान, अधिकारियों ने की तारीफ

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने आतंकियों को दबोचने पर ईनाम के तौर पर गांव वालों को दो लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने ग्रामीणों के हौसले की तारीफ की आज तड़के ग्रामीणों ने इलाके में दो संदिग्धों को घूमते देखा था। इसके बाद इलाके के सभी लोग इकट्ठे हो गए। फिर उन्होंने आतंकियों को घेरकर दबोच लिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू मुकेश सिंह ने भी इंटरनेट मीडिया पर ग्रामीणों के हौसले की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि गांव वाले लोगों की हिम्मत को सलाम।

एक आतंकी राजौरी और दूसरी बारामूला का रहने वाला

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आतंकियों की पहचान की। एक आतंकी फैजल डार बारामुला का रहने वाला है और तालिब हुसैन राजौरी का निवासी है। फैजल के पिता का नाम बशीर अहमद है। तालिब हुसैन के पिता का नाम हैदर शाह है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें : देशभर में पिछले 24 घंटे में सामने आए 17,092 नए मामले, एक्टिव केस 1 लाख के पार
ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के लिए द्रौपदी मुर्मू 5 जुलाई को जाएंगी बिहार
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news