होम / गणेश विसर्जन के दौरान हरियाणा, पंजाब व यूपी में 23 लोगों की मौत

गणेश विसर्जन के दौरान हरियाणा, पंजाब व यूपी में 23 लोगों की मौत

Vir Singh • LAST UPDATED : September 10, 2022, 11:10 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Ganesh Visarjan Mishaps): गणेश विसर्जन व विसर्जन के लिए आते-जाते कल हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में 23 लोगों की मौत हो गई। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गणेश विसर्जन करके लौट रहे एक ही परिवार के तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। मृतकों में पिता, पुत्र व पुत्री हैं। पिता बाइक से बेटी और बेटे को गणेश विसर्जन के लिए ले गया था। लौटते समय गांव के पास ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी।

हरियाणा : शाहाबाद-पिपली जीटी रोड पर हुआ हादसा

कुरुक्षेत्र में शाहाबाद-पिपली जीटी रोड पर गांव शरीफगढ़ के पास पुल पर ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी। मृतकों में जसविन्द्र सिंह (44) तान्या (7) और समर (12) हैं। वह धंतौड़ी शाहाबाद गांव के निवासी थे। जसविन्द्र के भाई नरदेव सिंह की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

महेंद्रगढ़ : श्रद्धालु अचानक नहर में गिर कर बह गए

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कल शाम साढ़े सात बजे के आसपास गणेश विसर्जन के दौरान हादसा हुआ। श्रद्धालु अचानक नहर में गिर कर बह गए। स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आठ लोगों को बाहर निकाला। इनमें से 4 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार गंभीर थे। डूबने वालों में किशोर व बच्चों समेत करीब 12 लोग थे। अन्य की तलाश अब भी जारी है।

सोनीपत : यमुना के बेगा और मीरानपुर घाट पर हुए हादसे

यमुना के बेगा और मीरानपुर घाट पर गणेश की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान 4 श्रद्धालु डूब गए। इनमें पिता-पुत्र सहित परिवार के तीन लोग भी शामिल हैं। ये लोग मीमारपुर घाट पर डूबे। तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और चौथे की तलाश जारी है। चौथा व्यक्ति बेगा घाट पर डूबा है।

उसकी पहचान गन्नौर के रेहड़ा बस्ती के रहने वाले सुमित के रूप में हुई है। सुमित के साथ छह युवक डूबे रहे थे पर उन्हें मौके पर मौजूद लोगों ने बचा लिया। परिजनों के मुताबिक सुमित की 3 महीने पहले ही शादी हुई थी। पुलिस, गोताखोरों व श्रद्धालुओं लोगों को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत की, इसके बावजूद डूबने वालों को नहीं बचाया जा सका।

पंजाब : बरनाला में युवक की मौत

पंजाब में बरनाला के रामबाग रोड एलबीएस कॉलेज के नजदीक गणेश विसर्जन के दौरान एक युवक की मौत हो गई। वह 22 साल का था और हादसा रणीके नहर में हुआ। थाना सदर धूरी के प्रभारी इंस्पेक्टर सुखविंदर सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में राम भाग रोड से श्रद्धालु गणपति विसर्जन करने रणीके नहर आए थे। मृतक युवक की सुनील शर्मा दीक्षित के रूप में हुई है। उसका अचानक ही पैर फिसल गया और वह नहर में जा गिरा। पानी के तेज बहाव में वह बह गया। फिर डूबने से उसकी मौत हो गई।

यूपी : उन्नाव में पांच किशोर डूबे, दो की मौत

यूपी के उन्नाव जिले में पांच किशोर डूब। हादसा सफीपुर क्षेत्र के परियर गंगा घाट पर हुआ। गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान पांचों युवक गहराई में चले गए और डूब गए। इनमें से दो की मौत हो गई और एक कानपुर के एलएलआर अस्पताल में भर्ती है। अन्य दो को प्राथमिक उपरचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

माखी के हमीरदेव निवासी नीलू व अभिषेक पांडेय ने गणेश मूर्ति की स्थापना की थी। कल दोपहर बाद गांव के कई लोगों के साथ परिवार ट्रैक्टर-ट्राली व अन्य वाहनों से मूर्ति विसर्जन के लिए परियर गंगा घाट पहुंचा था। उन्नाव समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में कुल 8 लोगों की जान गई है।

ये भी पढ़ें:  गणेश विसर्जन के दौरान हुई युवाओं की मौत हृदय विदारक : मनोहर लाल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hyderabad: हैदराबाद में भारी बारिश से गई 13 लोगों की जान, सीएम रेवंत रेड्डी ने जताया दुख-Indianews
शनि करेंगे बेड़ा पार, जानिए क्या कहते है मूलांक 8 वालों के सितारे
Met Gala के कार्पेट पर पहुंची Laapataa Ladies की फूल, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल
Mumbai: खराब चिकन खाने से फूड पोइजनिंग का शिकार बने मुंबईवासी, दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई दर्ज-Indianews
PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews
Numerology: क्या है आपका मूलांक? जानें कैसा रहेगा 1 से 9 अंक वाले लोगों का आज का दिन-Indianews
West Nile Fever: केरल में लगातार फैल रहा वेस्ट नाइल बुखार, स्वास्थ्य विभाग ने प्री-मानसून सफाई गतिविधियों में तेजी लाने का दिया आदेश-Indianews
ADVERTISEMENT