गणेश विसर्जन के दौरान हुई युवाओं की मौत हृदय विदारक : मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़, (Haryana CM Manohar Lal On Ganesh Visarjan Mishap): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान डूबने से हुई युवकों की मौत पर गहरा दुख जताया है। कल शाम को सोनीपत और महेंद्रगढ़ में सात युवकों को डूबकर मौत हो गई थी। मनोहर लाल ने ट्वीट कर कहा, गणेश विसर्जन के दौरान युवकों की मौत हृदय विदारक है।

हम मृतकों के परिजनों के साथ : मुख्यमंत्री

सीएम मनोहर लाल ने कहा, मुश्किल की इस घड़ी में हम मृतकों के परिजनों के साथ हैं। सीएम ने हादसे में बचाए गए लोगों के जल्द ठीक होने की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने कहा, एनडीआरएफ ने कई लोगों को डूबने से बचा लिया, जिनके मैं भगवान से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

महेंद्रगढ़ के झगड़ोली गांव में नहर में डूबे थे 12 युवक व बच्चे

Haryana CM On Ganesh Visarjan
महेंद्रगढ़ के झगड़ोली गांव में नहर में डूबे थे 12 युवक व बच्चे

महेंद्रगढ़ के झगड़ोली गांव स्थित नहर में कल शाम को गणेश विसर्जन के दौरान लगभग 12 किशोर और बच्चों डूब गए। इनमें से चार के शव देर शाम तक बरामद कर लिए गए और चार की हालत गंभीर बताई गई है। सोनीपत में यमुना नदी के बेगा व मीमारपुर घाट पर ऐसा ही हादसा हुआ था। इसमें चार लोग डूब गए थे। मीमारपुर घाट पर डूबने वालों में पिता-पुत्र और भतीजा शामिल थे। वहीं बेगा घाट पर एक अन्य श्रद्धालु गणेश विसर्जन के दौरान डूब गया। व्यक्ति व भतीजे और युवक का शव मिल गए हैं। वहीं यमुना में डूबे किशोर की तलाश देर रात तक जारी थी।

जानिए क्या कहते हैं महेंद्रगढ़ के डीसी

महेंद्रगढ़ के डीसी डॉक्टर जेके आभीर ने कहा कि हादसा बेहद दुखद है। सूचना के तुरंत बाद प्रशासन ने बचाव का काम शुरू कर दिया। पूरे जिले से डॉक्टरोें के साथ ही रेडक्रॉस की टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं। उन्होंने कहा कि रात को ही नहर को भी बंद करवा दिया गया था ताकि बचाव कार्य सुगमता से चल सके। डीसी ने कहा कि चार बच्चों की मौत हुई है और चार गंभीर हैं जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। जिलेभर से रेडक्रॉस एवं चिकित्सकों की टीमें राहत कार्य में लग गई थीं।

एनडीआरआई के जवान ने बचाई 4 लोगों की जान

मौके पर उपस्थित लोगों ने तत्काल बचाव कार्य करते हुए 3 लोगों को बाहर निकाला। तभी मौके पर मेन सड़क मार्ग से एक एनडीआरआई का जवान अपने बच्चे को लेने रेवाडी जा रहा था तो उने मौके पर भीड़ देखकर फुर्ती से 4 लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद यह सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और मौके के अलावा महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सैंकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा पर तेजी से हेलीपैड बना रहा भारत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news