होम / Corona: विदेश से भारत आए यात्रियों में मिले ओमीक्रॉन के 11 सब वैरिएंट

Corona: विदेश से भारत आए यात्रियों में मिले ओमीक्रॉन के 11 सब वैरिएंट

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 5, 2023, 4:12 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ) : विभिन्न देशों में कोरोना का कहर बरप रहा है. जपान, जर्मनी, समेत अन्य देशों में कोरोना से हालात बेकाबू हैं. वही चीन में स्थिति और भी भयावह है. चीन में आलम ये है कि लोगों को उपचार भी नसीब नही हो पा रहा है. पड़ोसी देश समेत अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलो को देखते हुए अपने देश में भी अलर्ट जारी किया जा चुका है. बावजूद इसके एक रिपोर्ट सामने आई है जिसने देश के नागरिको की चिंता बढ़ा दी है.

11 सब वैरिएंट की हुई पहचान

हाल ही में 24 दिसंबर से 3 जनवरी तक विभिन्न देशों से भारत आए नागरिकों में एक दो नही बल्कि 11 कोरोना ओमीक्रॉन से सब वैरिंट की पहचान हुई है. जानकारी के मुताबिक इस समय के बीच भारत आए 19, 227 यात्रियों की जांच की गई जिसमे 124 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इन्हें आइसोलेशन में रखा गय है. मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित लोगों की जब जीनोम सिक्वेंसिंग की गई तो पता लगा कि इनमे कोरोना के 11 वैरिएंट हैं.

भारत में कोरोना ग्राफ

अन्य देशों में बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में भी सरकार अलर्ट मोड पर है. सरकार का कहना है कि कोरोना के बढते मामलों को लेकर चिंता करन की जरुरत नही है. बात करें देश में कोरोना मामलों की तो देश मे पिछले 24 घंटे में 188 नए मामले सामने आएं है. वही 201 मरीज ठीक भी हुए हैं. देश भर में एक्टिव केस 2554 हैं.

पिछले 24 घंटे में देश में 1,93,051 टेस्ट किए हुए हैं. विगत 24 घंटे में वैक्सीन की 61,828 डोज लगाई गई हैं. अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 220.12 करोड़ डोज लग चुकी हैं. इनमें 95.13 करोड़ सेकेंड, 22.42 करोड़ बूस्टर डोज हैं.

ये भी पढ़े- त्रिपुरा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, डबल इंजन की सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार दिया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT