होम / त्रिपुरा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, डबल इंजन की सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार दिया

त्रिपुरा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, डबल इंजन की सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार दिया

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 5, 2023, 3:25 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ): त्रिपुरा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी तैयारियों में जुट गई है. आज केंद्रीय गृह मंत्री ने त्रिपुरा के धर्मनगर में जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी सरकार को कामों को गिनाया.गृहमंत्री ने सभा स्थल पर देर से पहुंचने पर लोगों से माफी भी मांगी. उन्होंने कहा कि मैं त्रिपुरा के लोगों के स्वागत से वास्तव में मंत्रमुग्ध हो गया हूं, जब मैं हेलीपैड के माध्यम से यहां पहुंच रहा था, तब पूरे 4 किलोमीटर के रास्ते सिर्फ लोग ही मौजूद थे.

गृहमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति त्रिपुरा के लोगों का प्यार ये बताता है की बीजेपी एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाने जा रही है. गृह मंत्री ने कहा कि मैं मां त्रिपुर सुंदरी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिनका आशीर्वाद मैं जल्द ही उनके मंदिर में जाकर मांगूंगा.

सभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कहा कि 2018 का चुनाव त्रिपुरा को कम्युनिस्टों के कुशासन से मुक्त कराने का चुनाव था, लगभग 3 दशक तक कम्युनिस्टों ने यहां शासन किया, लेकिन त्रिपुरा की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ, जब मैं पहली बार त्रिपुरा गया था, तब सभा में केवल 11 लोग उपस्थित थे.

लेकिन हम निश्चित थे कि हम त्रिपुरा को जल्द ही कम्युनिस्टों के चंगुल से बचा लेंगे, और वास्तव में ऐसा ही हुआ. आगे उन्होंने कहा कि एक ऐसा त्रिपुरा बनाना है, जहां हर युवा को अपने ही राज्य में काम मिले, हर महिला को सुरक्षा मिले, हर जनजातीय समुदाय के लोगों को अपना अधिकार मिले, हमें ऐसा उन्नत, श्रेष्ठ और समृद्ध त्रिपुरा बनाना है.

अंधकार की जगह अधिकार दिया

सभा में उन्होंने कहा कि हमने अंधकार की जगह अधिकार दिया है,विनाश की जगह विकास दिया है,विवाद की जगह विश्वास दिया है, कुशासन की जगह सुशासन दिया है,और दुविधा की जगह सुविधा देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है.

गृहमंत्री ने कहा कि कभी नशीले पदार्थों की तस्करी, हिंसा, घुसपैठ और बड़े पैमाने पर राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए जाना जाने वाला त्रिपुरा अब अपने विकास, उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे, खेल में उपलब्धियों, बढ़ते निवेश और जैविक कृषि गतिविधियों के लिए जाना जाता है.

इस साल होना है राज्य में विधान सभा चुनाव

राज्य में विधान सभा के चुनाव इस साल होने को है. 2018 में हुए विधान सभा चुनाव में विधान सभा चुनाव में 60 में से 33 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था. इस साल होने वाले विधान सभा के लिए बीजेपी एक बाक फिर से सरकार में बनी रहने के प्रयास में लगी पड़ी है. इसी कड़ी में गृहमंत्री ने त्रिपुरा में सभा की.

ये भी पढ़ें- Haldwani Demolition Case: जमीन रेलवे की ही है, हम कोर्ट के फैसले के साथ आगे बढ़ेंगे: सीएम धामी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indonesia volcano erupts: इंडोनेशिया का इबू ज्वालामुखी फटा, 5 किमी ऊंचा दिखा राख का बादल- Indianews
Prince William: प्रिंस विलियम ने भरा अपाचे हेलीकॉप्टर में उड़ान, किंग चार्ल्स ने सौंपी कमान -India News
Russia-Ukraine: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और विदेश मंत्री ने सर्बिया का किया दौरा, रूस से तल्खियां कम होने की संभावना- Indianews
India Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी आर्थिक मदद, विदेश मंत्री के दौरे के बाद लिया फैसला -India News
Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News
Pakistan: पाकिस्तानी करेंसी पर अब जुल्फिकार अली भुट्टो की होगी फोटो? पीपीपी ने की राष्ट्रीय नायक घोषित करने की मांग- Indianews
Deepfake videos: रूसी महिलाएं क्यों करना चाहती हैं चीनी पुरुषों से शादी? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
ADVERTISEMENT