होम / Air India Express: टेकऑफ के दौरान विमान के एक इंजन में लगी आग, अबू धाबी हुई लैंड

Air India Express: टेकऑफ के दौरान विमान के एक इंजन में लगी आग, अबू धाबी हुई लैंड

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 3, 2023, 10:31 am IST

संबंधित खबरें

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट में उड़ान भरने के दौरान एक इंजन में आग लग गई। जिसके बाद अबू धाबी से कलीकट की ओर जा रहे विमान की वापस अबू धाबी में सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। जिस समय यह घटना हुई, उस दौरान विमान 1000 फीट की ऊंचाई पर था।

अबू धाबी में हुई लैंड

बता दें कि फ्लाइट के सभी यात्री सुरक्षित हैं। डीजीसीए ने घटना की जानकारी देते हुए बयान जारी किया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के B737-800 VT-AYC ऑपरेटिंग फ्लाइट IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) के एक नंबर इंजन में टेकऑफ के दौरान आग दिखाई दी। इसके बाद विमान की अबू धाबी में सुरक्षित लैंडिग हुई।

पायलट को दिखी इंजन में चिंगारी

डीजीसीए का कहना है कि घटना के समय विमान में 184 यात्री मौजूद थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, जैसे ही फ्लाइट ने टेक ऑफ किया और विमान एक हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचातो विमान के पायलट को ने एक इंजन से चिंगारी निकलती नजर आई। इसके बाद फ्लाइट को तुरंत अबू धाबी एयरपोर्ट पर वापस उतारा गया। बता दें कि डीजीसीए ने इस मामले की जांच करने को कहा है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

जानकारी दे दें कि इससे पहले 23 जनवरी को एयर इंडिया एक्सप्रेस की त्रिवेंद्रम से मस्कट जाने वाली विमान को तकनीकी खराबी के चलते 45 मिनट बाद वापस त्रिवेंद्रम में उतारा गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विमान के फ्लाइट मैनेजमेंट सिस्टम में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। इससे पहले 22 दिसंबर को दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में एक सांप मिला था। इस फ्लाइट ने कालीकट से उड़ान भरी थी और दुबई पहुंचने के बाद विमान में सांप को होने का पता चला था।

ये भी पढ़ें: आज के दिन इन राशियों को मिलेगा लाभ, कुछ को बरतनी होगी सावधानी

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT