होम / Horoscope Today 3 February 2023: आज के दिन इन राशियों को मिलेगा लाभ, कुछ को बरतनी होगी सावधानी

Horoscope Today 3 February 2023: आज के दिन इन राशियों को मिलेगा लाभ, कुछ को बरतनी होगी सावधानी

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 3, 2023, 9:50 am IST

Horoscope Today 3 February 2023: आज के राशिफल में आपको पता चलेगा कि आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है। राशिफल को पढ़कर आपको अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में सहायता मिलेगी। तो आइए जानते हैं आपको आज किन-किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या किस तरह के अवसर आपको आज प्राप्त हो सकते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख और समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपको कुछ नए कपड़े और आभूषण भी मिल सकते हैं। आपके धन-धान्य में आज वृद्धि की संभावना है। परिवार में किसी से मन की बात करने पर, वह पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता के अनुसार काम मिलने से आप खुश रहेंगे।

वृषभ 

आज आपका दिन किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे। वहीं, परिवार के कलह को घर से बाहर जानें से रोकने की जरूरत होगी, नहीं तो लोग फायदा उठा सकते हैं। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आपके लिए आज समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए आपको वह काम पूरा करना होगा। प्रॉपर्टी में निवेश करना आपको भविष्य में लाभ दे सकता है।

मिथुन

आज आपको लेन-देन के मामले में सावधानी बरतनी होगी। आपके लिए बजट बनाकर चलना बेहतर साबित होगा और आपकी कुछ सगे संबंधियों से चल रही अनबन भी खत्म होगी। किसी की सलाह पर चलने से बचें। किसी से भी धन उधार लेने लेने के बारे में बिल्कुल भी न सोचें, नहीं तो आपको उसे चुकाना मुश्किल पड़ सकता है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। अपने मित्रों के सहयोग से आज आप किसी अच्छे काम में आगे बढ़ेंगे और वरिष्ठ सदस्यों से बहसबाजी करने से बचें। आपने अगर कोई राज छुपा रखा है तो वह आज लोगों के सामने आ सकता है। आपको आज कोई मूल्यवान वस्तु उपहार में मिल सकती है। करियर को लेकर परेशान लोगों को आज कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है।

सिंह

आज का दिन आपका मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे, वहीं परिवार में भी आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओ में शामिल किया जाएगा। नौकरी में कार्यरत लोग अगर आज अधिकारियों से अपने मन की बात कहते हैं तो उन्हें पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। कोई शुभ सूचना मिलने पर उस पर तुरंत कोई फैसला ना लें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपकी आध्यात्मिक विषयों के प्रति रुचि बढ़ेगी और कुछ धार्मिक गतिविधियों में भी आप हिस्सा लेंगे। कार्यक्षेत्र में जल्द लाभ पाने के लिए किसी बड़े को हाथ से ना जाने दें, नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज आप अपने कामों की सूची बनाकर ही कार्य करें। ऐसे में आप अपने सभी काम समय से पूरे कर सकेंगे।

तुला

आज आपको किसी उलझन भरे काम को करने से बचना होगा। कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। अपने शरीर में चल रहे किसी समस्या को नजरअंदाज ना करें और अपनी सेहत को लेकर कोई समझौता न करें। परिवार में में छोटे बच्चे आपसे किसी वस्तु की मांग कर सकते हैं। आज आपको कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

वृश्चिक

आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको कार्यक्षेत्र में आज कोई अत्यधिक मेहनत वाला काम मिल सकता है। अपनों के साथ समय व्यतीत करेंगे। बेरोजगार लोगों को आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है। माता-पिता से झगड़ा करने से बचें।

धनु

आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। किसी से भी धन उधार लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत और लगन से अपने अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे। आपके बढ़े हुए खर्चे आपके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं, जिन पर रोक लगाने की कोशिश करेंगे। किसी भी काम में सूझबूझ दिखाने की जरूरत है नहीं तो समस्या हो सकती है।

मकर

आज आपकी अध्ययन व अध्यापन के प्रति रुचि बढ़ेगी और आप सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। बड़ों का आदर और सम्मान बनाए रखें, नहीं तो कोई दिक्कत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी से सलाह ना लें, वो आपको गलत सलाह दे सकता है। कला कौशल में सुधार आएगा और  कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकु कुछ जरूरी मामले समय से निपटाने होंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है। धन के मामले में किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा न करें।

कुंभ

आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए सुख समृद्धि बढ़ाने वाला रहने वाला है। घर और बाहर लोगों से बातचीत करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है नहीं को समस्या हो सकती है। व्यवसाय के कुछ मामलों में आपको अपना सारा ध्यान लगाने की जरूरत है। मामा पक्ष  से आपको धन लाभ मिल सकता है। किसी भी बात पर बहसबाजी न करें, नहीं तो कोई दिक्कत हो सकती है। मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मीन

आज आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में सावधानी बरतनी होगी। आपकी अपने भाई बंधुओं से नजदीकी बढ़ेगी। आज कार्यक्षेत्र में निरंतर किए गए प्रयासों का आपको लाभ मिलेगा। किसी धार्मिक आयोजनों से भी जुड़ने का मौका मिल सकता है। घर परिवार में किसी सदस्य की शादी के प्रस्ताव पर मंजूरी होने पर माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई पुरस्कार मिलने से आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होने की संभावना है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से निजात मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या धोनी की भूमिका निभाने को तैयार, जीत के बाद कही ये बात

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Drinks: गर्मियों में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए इन हेल्दी ड्रिंक्स को डाइट में करें शामिल -Indianews
Manmohan Singh Statement: हिन्दू-मुस्लिम वाले राजनीतिक बयानों पर क्या हो चुनाव आयोग एक्शन? जानें जनता की राय- Indianews
Money Plant: मनी प्लांट को हरा-भरा रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, घर में बढेगी पॉजिटिविटी -Indianews
PM Modi: दूसरे चरण मतदान के बाद पीएम मोदी का संदेश, जनता को दिया आभार-Indianews
Vikata Sankashti Chaturthi 2024: विकट संकष्टी चतुर्थी के दिन ऐसे करें बप्पा को प्रसन्न, इन स्तोत्र का पढ़ें पाठ -Indianews
Derogatory Language of Leaders: नेताओं के बिगड़े बोल पर कंट्रोल के लिए किस पर एक्शन होना चाहिए?-Indianews
मंगलसूत्र बांधते समय रो पड़ीं Arti Singh, पति ने दिया सहारा, दिल को छू लेने वाला वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT